Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी का गोली जैसा शॉट, स्टैंड में बैठे बच्चे के सिर पर लगी गेंद; देखें Video

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज ने एक ऐसा गगनचुंबी छक्का लगाया जो स्टैंड में मौजूद बच्चे के सिर पर लगा जाकर।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 22, 2023 20:41 IST
बच्चे के सिर पर लगी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB बच्चे के सिर पर लगी गेंद

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जहां कैरेबियन लैंड पर टेस्ट सीरीज जारी है। वहीं वेस्टइंडीज के कई व्हाइट बॉल क्रिकेटर अमेरिका की टी20 लीगी मेजर लीग क्रिकेट में इन दिनों अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिसमें से तीन टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजीज की हैं। एमआई न्यूयॉर्क, टेक्सास सुपर किंग्स और लॉस एंजेलेस नाइटराइडर्स क्रमश: मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की सब फ्रेंचाइजीज हैं। इस टूर्नामेंट के अभी तक 10 मैच खेले जा चुके हैं। सीजन के 9वें मैच के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जिसमें एक बच्चे की जान बाल-बाल बच गई।

दरअसल यह मुकाबला था लॉस एंजेलेस नाइटराइडर्स और वाशिंगटन फ्रीडम के बीच। इस मुकाबले में एलए नाइटराइडर्स को हार जरूर मिली लेकिन आंद्रे रसेल ने वाशिंगटन के गेंदबाजों की नाक में अकेले दम कर दिया था। रसेल ने इस मैच में 37 गेंदों पर 70 रनों की आतिशी पारी खेली जिसमें 6-6 चौके व छक्के शामिल थे। उनकी इसी पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा गोली जैसा शॉट खेला जो स्टैंड में मौजूद एक बच्चे के सिर पर जाकर लगा। इसके बाद उस बच्चे के पिता ने तुरंत उसके सिर पर हाथ से सहलाना शुरू किया और बाद में बर्फ से सिकाई करते भी दिखे।

मैच के बाद रसेल बच्चे से मिले

आंद्रे रसेल मैच के बाद उस बच्चे से मिले। उन्होंने उसका हालचाल जाना और फिर ऑटोग्राफ देने के बाद उसके साथ फोटो भी क्लिक करवाई। रसेल ने उस बच्चे से और उसके पैरेंट्स से यह भी कहा कि उम्मीद करता हूं जब अगली बार आप स्टैंड में मैच देखेंगे तो हेल्मेट लगाकर आएंगे। फिलहाल बच्चा बाल-बाल बच गया और उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई। इस वाकिये का पूरा वीडियो एलए नाइटराइडर्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। वीडियो में देख सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद रसेल ने कैसे उस बच्चे को ग्राउंड पर बुलवाया और उसका हाल जाना। रसेल ने बच्चे को सिर पर चूमा और फिर उससे बातचीत भी की।

अगर इस मैच की बात करें तो एलए नाइटराइडर्स की टीम यह मुकाबला 6 विकेट से हारी और इसी के साथ उसकी इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं। यह टीम अपने शुरुआती चारों लीग मैच हार गई है और पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। नाइटराइडर्स को टेक्सास सुपर किंग्स ने 69 रन, एमआई न्यूयॉर्क ने 105 रन, सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 21 रन और वाशिंगटन फ्रीडम ने 6 विकेट से मात दी। उनका आखिरी मैच अब सीटल ओर्कास से बचा है जो सम्मान बचाने के लिए महज औपचारिकता होगा। इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पॉइंट्स टेबल की टॉप चार टीमें जाएंगी। फिर 30 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

हरमनप्रीत कौर ने खड़ा किया बड़ा विवाद, स्टंप पर बल्ला मारने के बाद अंपायरिंग पर उठाए सवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच टाई हुआ मैच, वनडे सीरीज जीतने से चूकी टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement