Monday, May 13, 2024
Advertisement

WI vs IND : साल 2000 के बाद टीम इंडिया ने पहली बार किया ये कारनामा

WI vs IND : सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के लिए जीत आसान नहीं थी। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसल किया और उनके बल्लेबाजों ने इसे सही भी साबित कर दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2022 10:59 IST
Axar Patel and Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : PTI Axar Patel and Mohammad Siraj

Highlights

  • भारत ने दूसरे वन डे में वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराया
  • सीरीज में टीम इंडिया की लीड, अभी आखिरी मैच बाकी
  • अक्षर पटेल ने 35 गेंद पर खेली 64 रन की तेज पारी

 

WI vs IND : टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज का दूसरा मैच भी अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने लीड बना ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अभी खेला जाना बाकी है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि आखिरी और तीसरे वन डे को भी जीतकर वेस्टइंडीज का पूरी तरह से सफाया किया जाए। इस बीच टीम इंडिया ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जो साल 2000 के बाद कभी नहीं  हुआ था। 

टीम इंडिया के सामने था जीत के लिए 312 रनों का बड़ा टारगेट 

सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के लिए जीत आसान नहीं थी। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसल किया और उनके बल्लेबाजों ने इसे सही भी साबित कर दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट के पर 311 रन बनाए थे, यानी भारतीय टीम को जीत के लिए 312 रनों का बड़ा टारगेट चेज करना था, जो किसी भी सूरत में आसान नहीं था। इसके बाद भारतीय टीम के शुरुआती विकेट भी जल्दी गिर गए थे। जब भारतीय पारी के 40 ओवर पूरे हुए तब तक पांच विकेट पर 212 रन ही हुए थे, यानी आखिरी दस ओवर में दस से एवरेज से रन बनाने थे। साथ ही लोअउ आर्डर के ही पांच बल्लेबाज बचे हुए थे। भारतीय टीम ने साल 2000 के बाद से अब तक कभी भी रनों का पीछा करते हुए आखिरी दस ओवर में 100 रन से ज्यादा रन नहीं बनाए थे, ऐसे में ये काम मुश्किल था। दीपक हुड्डा क्रीज पर थे और अक्षर पटेल अभी आए ही थे। इसके बाद टीम इंडिया ने तेजी से रन बनाने शुरू किए और कुछ ही देर बाद मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया। 

अक्षर पटेल ने आखिरी के दस ओवर में की धुआंधार बल्लेबाजी
दीपक हुड्डा आउट भी हो गए और इसके बाद शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए, लेकिन एक छोर अक्षर पटेल ने संभाल रखा था। ऐसा लग रहा था कि वे कुछ और ही सोचे हुए हैं। एक छोटी और मामूली साझेदारी के बाद शार्दुल ठाकुर भी आउट हो गए और इसके बाद टीम इंडिया को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी अक्षर पटेल पर ही आ गई। आवेश खान भी चलते बने और अब पुछल्ले क्रम के बल्लेबाज मोहम्मद सिराज क्रीज पर आए। उस वक्त मैच काफी रोचक दौर में पहुंच गया था। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए आठ रन बनाने थे। इसी ओवर की चौथी गेंद पर अक्षर पटेल ने छक्का मारकर भारतीय टीम को आखिरकार जीत की दहलीज तक पहुंचा ही दिया। आखिरी दस ओवर में जो 100 से ज्यादा रन बने, उसका पूरा श्रेय अक्षर पटेल को ही जाता है, जिन्होंने अकेले अपने दम पर मैच को टीम इंडिया की झोली में डाल दिया। अक्षर पटेल ने केवल 35 गेंद पर 64 रन की नाबाद पारी खेली और पांच छक्के और तीन चौके लगाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement