Thursday, April 25, 2024
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया का मिशन होगा शुरू, जानिए क्या है अपडेट

IND vs BAN 2022 : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज चार दिसंबर से शुरू हो रही है, इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 01, 2022 12:22 IST
Rohit Sharma and KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and KL Rahul

IND vs BAN 2022 : टीम इंडिया अब नए मिशन पर जुटने वाली है। न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला करने के लिए तैयार है। टीम इंडिया सीरीज के लिए आज शाम तक बांग्लादेश पहुंच जाएगी और सीरीज का आगाज चार दिसंबर से होने जा रहा है। जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड में हैं, वे शुक्रवार को सीधे फ्लाइट पकड़कर बांग्लादेश के ढाका पहुंचेंगे, वहीं जो खिलाड़ी भारत से बांग्लादेश जा रहे हैं, वे आज ही बांग्लादेश में लैंड कर जाएंगे। सीरीज में पहले तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। ये दोनों ही सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली हैं। 

Rohit Sharma and Virat Kohli

Image Source : BCCI/@TWITTER
Rohit Sharma and Virat Kohli

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, विराट कोहली और केएल राहुल की भी वापसी 

न्यूजीलैंड की सीरीज खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम के सभी बड़े खिलाड़ी वापसी करेंगे। एक बार फिर से रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे और पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ ही केएल राहुल भी वापसी कर रहे हैं। यानी सभी बड़े खिलाड़ी फिर से एक बार साथ साथ खेलत हुए नजर आएंगे। वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन का भी सेलेक्शन किया गया है। इस सीरीज से ही टीम इंडिया का मिशन विश्व कप 2023 भी शुरू होने वाला है। अगले साल ही भारत में विश्व कप का आयोजन किया जाएगा, वो वन डे फॉर्मेट पर होगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें अब वन डे पर ही फोकस करना है और क्योंकि माना जा रहा है कि जो खिलाड़ी अब उम्रदराज हो गए हैं, वे अब टी20 टीम का हिस्सा शायद न हों। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। 

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

टीम इंडिया नहीं जीत पाई है आईसीसी ट्रॉफी 
टीम इंडिया ने साल 2013 से कोई भी आईसीसीसी की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। इस बीच कई बार भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल तक भी गई, लेकिन खिताब जीतने का इंतजार अभी तक जारी है। इस बीच विराट कोहली ने लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी की। रोहित शर्मा को पिछले ही साल फुलटाइम कप्तानी दी गई थी, लेकिन वे भी टी20 विश्व कप 2022 जीतने में कामयाब नहीं हो पाए। इस बीच माना जा रहा है कि वन डे और टी20 की अलग अलग टीमें बनेंगी और कुछ ही खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो दोनों फॉर्मेट खेलेंगे। साथ ही कप्तान भी अलग अलग होने की संभावना जताई जा रही है। देखना होगा कि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है और खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं। चार दिसंबर से बांग्लादेश में एक्शन शुरू हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement