Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली ने सबके सामने सुधारी कमेंटेटर की गलती, कर दी थी ये बड़ी भूल

India vs Bangladesh: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली। उन्होंने अपने वनडे वर्ल्ड कप के करियर का तीसरा शतक लगाया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 20, 2023 10:36 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली ने सुधारी कमेंटेटर की गलती

Virat Kohli India vs Bangladesh: वर्ल्ड कप के 2023 में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन जारी है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में भी कोहली के बल्ले से एक शतकीय पारी देखने को मिली। ये वर्ल्ड कप में उनका तीसरा शतक था। कोहली ने 97 गेंदों पर नाबाद 103 रन की शानदार पारी खेली। इस मैच विनिंग पारी के चलते टीम इंडिया ने शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में बांग्लादेश पर सात विकेट से हराया। वहीं, मैच के बाद विराट पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कमेंटेटर की गलती सही करते नजर आए। 

विराट ने सुधारी कमेंटेटर की गलती

प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद लोकप्रिय कमेंटेटर मार्क निकोलस ने विराट कोहली से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेशक, आपने पहले वर्ल्ड कप जीता है। इसलिए आप ड्रेसिंग रूम में एकमात्र व्यक्ति हैं, जो जानते हैं कि यह कैसा है। इसके बाद कोहली ने मार्क निकोलस को याद दिलाया कि वह मौजूदा टीम में एकमात्र अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं जिसने वनडे विश्व कप जीता है। कोहली ने कहा कि आर अश्विन भी टीम में हैं, हम दोनों 2011 से हैं। घर पर खेलना, इन सभी लोगों के सामने खेलना एक विशेष एहसास है, हम बस इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं।

सबसे तेज 26 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी पारी के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 हजार रन भी पूरे किए। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 26 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने 600वें इंटरनेशनल पारी में 26 हजार रन पूरे किए थे। वहीं, कोहली ने यह कारनामा केवल 567 पारियों में कर दिया है। वहीं, विराट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 256 रन बनाए। इसके जवाब में रोहित शर्मा (40 गेंद पर 48 रन) और शुभमन गिल (55 गेंद पर 53 रन) में पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद कोहली ने केएल राहुल (नाबाद 34) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर भारत का स्कोर 41.3 ओवर में तीन विकेट पर 261 रन तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: वर्ल्ड कप के सबसे बड़े चेज मास्टर बने हिटमैन रोहित शर्मा, तोड़ दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

World Cup 2023: विराट का शतक पूरा कराने के लिए क्या अंपायर ने दिया गलत फैसला? जानें ICC के नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement