Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WPL: मुंबई इंडियंस ने गुजरात को फिर से धोया, प्लेऑफ में पक्की कर ली जगह

WPL में मुंबई ने गुजरात को हराकर अपनी लगातार 5वीं जीत दर्ज की है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2023 23:54 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians

WPL: वुमेन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में आज मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात जायंट्स को 55 रनों से करारी मात दी। मुंबई की टीम की लगातार 5वीं जीत है और वो अंक तालिका में सबसे ऊपर हैं। वहीं गुजरात ने 5 में से एक ही मुकाबला जीता है। इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 162 रन बोर्ड पर लगाए। जवाब में गुजरात की टीम 9 विकेट खोकर 107 रन ही बना पाई। इस मैच में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन शानदार रहा है।

हरमनप्रीत के दम पर जीती मुंबई

कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 55 रन से हराकर पांच मैच में पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इस जीत से मुंबई ने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली जबकि उन्हें अभी तीन मैच और खेलने हैं। टीम के पांच मैच में 10 अंक हैं। गुजरात की टीम पांच मैच में दो अंक के साथ पांच टीम के बीच चौथे स्थान पर है। मुंबई के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम नेट सीवर ब्रंट (21 रन पर तीन विकेट), हेली मैथ्यूज (23 रन पर तीन विकेट) और अमेलिया केर (18 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी। 

गुजरात की बल्लेबाजी नहीं चली

गुजरात की ओर से हरलीन देओल (22) और कप्तान स्नेह राणा (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाईं। मुंबई ने हरमनप्रीत (30 गेंद में 51 रन, 7 चौके, 2 छक्के) के अर्धशतक के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (44) और सीवर ब्रंट (36) की उम्दा पारियों से 8 विकेट पर 162 रन बनाए। हरमनप्रीत ने अमेलिया कर (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रन जोड़कर अंतिम ओवरों में रन गति में इजाफा किया। यस्तिका और सीवर ब्रंट ने इससे पहले दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को ठोस मंच दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात ने पहली ही गेंद पर सोफिया डंकली (00) का विकेट गंवा दिया जिन्हें स्किवर ब्रंट ने आउट किया। 

ओपनिंग बल्लेबाज एस मेघना (16) और हरलीन देओल (22) ने कुछ उम्दा शॉट खेलकर पारी को आगे बढ़ाया। हेली मैथ्यूज ने हालांकि छठे ओवर में मेघना और अनाबेल सदरलैंड (00) को आउट करके पावरप्ले में गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन कर दिया। इसी वोंग ने इसके बाद हरलीन को आउट किया जबकि अमेलिया कर ने एशले गार्डनर (08) को पवेलियन भेजा। इस समय गुजरात का स्कोर 10वें ओवर में पांच विकेट पर 48 रन हो गया। 

11वें ओवर में बने 50 रन

गुजरात के रनों का अर्धशतक 11वें ओवर में पूरा हुआ। डायलन हेमलता (06) भी अमेलिया की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वोंग को कैच देकर पवेलियन लौटीं। स्नेह ने सीवर ब्रंट पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गईं। गुजरात को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 77 रन की दरकार थी और टीम इस स्कोर से काफी दूर रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement