Monday, June 17, 2024
Advertisement

WPL 2023 Points Table: जीत के बाद भी पहले नंबर पर नहीं पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, बना ये नया समीकरण

दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग में यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की, लेकिन इसके बाद भी वह प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर नहीं पहुंची है।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2023 7:10 IST
Delhi Capitals - India TV Hindi
Image Source : PTI DC w vs UPW w

WPL 2023 Points Table: महिला प्रीमियर लीग 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार खेल दिखाते हुए यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से शिकस्त दी। कप्तान मेग लैनिंग के शानदार अर्धशतक और जेस जॉनासन के ऑलराउंड खेल की मदद से दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार दूसरा मैच जीतने में सफल रही, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली कैपिटल्स प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर नहीं पहुंच पाई है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जीत के बाद दूसरे नंबर पर है दिल्ली कैपिटल्स की टीम 

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में आरसीबी को 60 रनों से हराया था, इसके बाद महिला प्रीमियर लीग के अपने दूसरे मैच में यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से मात दी। लगातार दो मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है, उसके दो मैचों में 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट हैं। लेकिन पहले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स का रेट रन रेट (प्लस 2.550) कम है, इसी वजह से वह दूसरे स्थान पर है। मुंबई की टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक लेकर पहले नंबर पर है। उसका रेट रन रेट प्लस 5.185 है। 

हारकर भी तीसरे नंबर पर है यूपी की टीम 

यूपी की टीम को WPL 2023 में पहली हार झेलनी पड़ी, लेकिन मैच हारने के बाद भी टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है। यूपी की टीम 2 मैचों में एक जीत और एक मैच हार चुकी है। उसका रेट रन रेट माइनस 0.864 है। आरसीबी और गुजरात जायंट्स की टीम टूर्नामेंट में अभी तक अपना खात नहीं खोल पाई है। दोनों ही टीमों को अपने शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी टीम महिला प्रीमियर लीग के प्वाइटंस टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन उसका नेट रन रेट गुजरात से बेहतर है। आरसीबी का रेट रन रेट माइनस 3.176 है। वहीं, गुजरात की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है। उसका नेट रन रेट माइनस 3.765 है। 

महिला प्रीमियर लीग में आज (8 मार्च) हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली आरसीबी और बेथ मूनी की अगुवाई वाली गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला होगा। इन दोनों ही टीमों में से जो भी टीम मैच हार जाती है, उसके लिए आगे की राह बहुत ही मुश्किल हो जाएगी। 

यह भी पढ़े: 

रिकी पोंटिंग ने भारत को दी Playing 11 में बदलाव की सलाह, इन 2 प्लेयर्स को एक-साथ दो टीम में चांस

IND vs AUS: चौथा टेस्ट जीतते ही भारत करेगा बड़ा कारनामा, दुनिया की कोई क्रिकेट टीम नहीं कर पाई ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement