Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अपने आखिरी मुकाबले में भी हारी RCB, मुंबई के खिलाफ नहीं चल पाया कोई खिलाड़ी

WPL 2023 के अपने आखिरी मुकाबले में आरसीबी को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 21, 2023 20:50 IST
WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI WPL 2023

WPL: वुमेन प्रीमियर लीग के 19वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 125 रन बना पाई। जवाब में मुंबई की टीम ने 6 विकेट खोकर 16.3 ओवरों में ये मैच जीत लिया। मुंबई की टीम इस मैच में जीत के साथ अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है, वहीं आरसीबी को अपना टूर्नामेंट हार के साथ खत्म करना पड़ा है।

मुंबई की शानदार जीत

अमेलिया कर के ऑलराउंड खेल से मुंबई इंडियंस ने  डब्ल्यूपीएल के अपने आखिरी लीग मैच में आरसीबी को मात दी। मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 125 रन पर रोकने के बाद 16.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। आसीबी की ये आठ मैचों में छठी हार थी। कर ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद बल्ले से 27 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी में चार चौके जड़े। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए पूजा वस्त्राकर (19) के साथ 47 रन की साझेदारी कर मुंबई को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। लक्ष्य का पीछा करते हुए हीली मैथ्यूज (17 गेंद में 24 रन) और यास्तिका भाटिया (26 गेंद में 30 रन) ने 53 रन की साझेदारी कर मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। 

लेकिन 8 गेंद के अंदर दोनों के पवेलियन लौटने के बाद हरमनप्रीत कौर और नेट सीवर ब्रंट ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। इसके बाद पूजा और कर ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। कणिका आहूजा ने हालांकि 16वें ओवर में पूजा और इसाबेल वोंग (शून्य) को लगातार गेंदों पर चलता किया। इससे पहले मुंबई के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का कप्तान हरमनप्रीत कौर का फैसला सही साबित कर दिखाया। 

मुंबई के गेंदबाजों का कमाल

मैथ्यूज और सैका इशाक ने भी किफायती गेंदबाजी की। कर और इशाक के 13 विकेट हो गए हैं और लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वे सोफी एक्सेलेटन के साथ शीर्ष पर पहुंच गए। लगातार पांच मैच हारकर आरसीबी शीर्ष तीन टीमों की दौड़ में पीछे रह गई जो दो मैचों का नॉकआउट दौर खेलेंगी। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस लगातार दो मैच हारने के बाद इस मैच में जीत हासिल कर पाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement