Friday, March 29, 2024
Advertisement

WPL में RCB की पहली जीत, स्मृति मंधाना की टीम के प्लेऑफ में जाने के समीकरण

WPL में पहली जीत के साथ आरसीबी ने टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: March 16, 2023 6:20 IST
WPL- India TV Hindi
Image Source : PTI WPL

WPL, RCB vs UPW: वुमेन प्रीमियर लीग के 13वें मुकाबले में आरसीबी की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से मात दे दी है। ये इस टूर्नामेंट में 5 हार के बाद आरसीबी की पहली जीत है। इसी के साथ आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने सिर्फ 135 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी ने 18 ओवर में टारगेट को चेज कर लिया।

आरसीबी ने आखिरकार मारी बाजी

आरसीबी ने आखिरकार महिला आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। आरसीबी की टीम के लिए टारगेट का पीछा करना इतना आसान नहीं रहा और पहले ही ओवर में सोफी डिवाइन 14 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान स्मृती मंधाना एक खराब शॉट खेलकर बिना खाता खोले दीप्ति शर्मा का शिकार हुईं। आरसीबी की मुसीबत यहीं समाप्त नहीं हुई। इनफॉर्म एलीस पैरी सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद हैथर नाइट ने 24 रन बनाकर आरसीबी को संभाला।

इसके बाद युवा कणिका आहूजा ने 30 गेंद में 46 रन की आक्रामक पारी खेली और अपनी टीम की नैया को पार लगाया। वहीं उनका साथ ऋचा घोष ने दिया। ऋचा ने इस मैच में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। इसी के साथ आरसीबी की प्लेऑफ उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं।

कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी आरसीबी?

लीग चरण में आरसीबी को जो सबसे अच्छा फिनिश मिल सकता है वह तीसरा स्थान है। वे एलिमिनेटर में तभी जगह बना सकते हैं जब:

1. आरसीबी अपने बाकी दोनों मैच जीते।

2. मुंबई और दिल्ली अपने मैच यूपी वारियर्स और गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत जाए।

3. गुजरात जायंट्स 20 मार्च को यूपी वारियर्स को हरा दे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement