Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WPL: लगातार 5वां मैच हारी आरसीबी, अब नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म

WPL के अपने 5वें मुकाबले में भी आरसीबी को दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2023 6:20 IST
WPL- India TV Hindi
Image Source : PTI WPL

WPL 2023: वुमेन प्रीमियर लीग के 11वें मुकाबले में आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 150 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने आखिरी ओवर की 2 गेंद रहते हुए टारगेट चेज कर दिया। इसी के साथ आरसीबी की नॉकआउट में पहुंचने की आस भी एकदम खत्म हो चुकी है।

दिल्ली की टीम ने मारी बाजी

शिखा पांडे की धारदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को आरसीबी हरा दिया। आरसीबी की यह पांच मैचों में पांचवीं हार है। इस जीत से दिल्ली की टीम के मुंबई इंडियंस के समान 8 अंक हो गए हैं लेकिन मुंबई की टीम बेहतर रन रेट के कारण शीर्ष पर है। बैंगलोर के 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने मारिजान केप (32 गेंद में नाबाद 32, तीन चौके, एक छक्का) और जेस जोनासेन (15 गेंद में नाबाद 29, चार चौके, एक छक्का) के बीच पांचवें विकेट की 45 रन की अटूट साझेदारी से 19.4 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए एलिस कैप्से (38) और जेमिमा रोड्रिग्स (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली। 

एलिस पैरी की पारी गई बेकार

आरसीबी ने एलिस पैरी (52 गेंद में नाबाद 67, पांच छक्के, चार छक्के) के अर्धशतक और रिचा घोष (16 गेंद में 37 रन, तीन छक्के, तीन चौके) के साथ चौथे विकेट की उनकी 74 रन की तेजतर्रार साझेदारी से चार विकेट पर 150 रन बनाए थे। इन दोनों की पारियों से आरसीबी की टीम अंतिम छह ओवर में 82 रन जोड़ने में सफल रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली ने दूसरी ही गेंद पर शेफाली वर्मा (00) का विकेट गंवा दिया जिन्हें मेगन शुट (24 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया। एलिस कैप्से (38) ने शुट पर चौके से खाता खोला और फिर रेणुका सिंह के दो ओवर में चार चौके मारे। 

कैप्से ने प्रीति बोस (12 रन पर एक विकेट) का स्वागत तीन चौकों के साथ किया लेकिन इसी ओवर में बाउंड्री पर पैरी को कैच बैठी। उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके मारे। दिल्ली की टीम ने पावरप्ले में दो विकेट पर 52 रन बनाए। कप्तान मेग लेनिंग (15) ने इसके बाद जेमिमा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। पारी का आगाज करने उतरी लेनिंग ने 8वें ओवर में 14वीं गेंद पर श्रेयंका पर अपनी पहली बाउंड्री लगाई। वह हालांकि लेग स्पिनर शोभना आशा (27 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ पर हीथर नाइट को आसान कैच दे बैठी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement