Thursday, May 16, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत, IPL वाले अंदाज में होगी बल्लेबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 03, 2023 22:29 IST
IND vs AUS, Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में अचिंक्या रहाणे को 18 महीनों के बाद मौका मिला है। रहाणे ने इस साल अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में वापसी की है। फैंस को उम्मीद होगी की रहाणे अपने इस दमदार फॉर्म को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी जारी रखे। रहाणे भी कुछ ऐसा ही उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने इस बात को लेकर साफ कहा कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उसी जज्बे के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं जैसी उन्होंने आईपीएल में की थी।

क्या बोले रहाणे

रहाणे ने भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान बीसीसीआई टीवी से कहा कि उन्होंने 18-19 महीनों के बाद वापसी की है। अच्छा या बुरा जो कुछ भी हुआ, वह अपने अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं। वह नए सिरे से शुरुआत करना चाहते हैं और उन्होंने जो कुछ किया उसे जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने निजी तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने का पूरा आनंद उठाया क्योंकि पूरे सीजन में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। यहां तक कि आईपीएल से पहले घरेलू सीजन में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। इसलिए यह वापसी उनके लिए थोड़ा भावनात्मक रहा। 

आईपीएल चैंपियन चेन्नई का हिस्सा रहे रहाणे ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए काफी प्रशंसा बटोरी और वह इसी जज्बे के साथ आगे भी बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह उसी मानसिकता और जज्बे के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं जैसा उन्होंने यहां आने से पहले आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में की थी। वह फॉर्मेट को लेकर नहीं सोचना चाहते हैं फिर चाहे वह टी20 हो या टेस्ट मैच। वह अभी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसमें वह चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहते हैं। वह चीजों को जितना सरल बना कर रखेंगे उनके लिए उतना ही बेहतर होगा। 

रहाणे ने की रोहित की तारीफ

भारत की तरफ से अभी तक 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाने वाले रहाणे की अगुवाई में भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी। उन्होंने वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व कौशल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि टीम एटमॉस्फेयर बहुत अच्छी है। रोहित टीम को अच्छी तरह से संभाल रहे हैं और राहुल (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) भाई भी वास्तव में टीम को अच्छी तरह से आगे बढ़ा रहे हैं। इससे भी मदद मिलती है और टीम का माहौल शानदार है। हर खिलाड़ी एक दूसरे के साथ का पूरा लुत्फ उठा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement