Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC Final से पहले जीत के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, अचानक इस युवा प्लेयर की करवाई एंट्री

WTC Final IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 28, 2023 8:22 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Test Team

World Test Championship Final IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के स्क्वाड का ऐलान पहले ही हो चुका है। टीम इंडिया का ये दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है। WTC Final 2019-21 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले ही टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। जिनमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। वहीं, टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हुई है। 

इस प्लेयर को मिला मौका 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह भारतीय टीम में मौका मिला है। गायकवाड़ ने क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया है कि उनकी शादी 3-4 जून को होगी। टीम मैनेंजमेंट ने जायसवाल को प्रैक्टिस शुरू करने के लिए कहा है। वह कुछ दिन इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। गायकवाड़ ने कहा था कि वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ की मांग पर रिप्लेसमेंट का ऐलान किया गया है। 

जासवाल ने किया धमाकेदार प्रदर्शन 

यशस्वी जायसवाल ने पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने राजस्थान के लिए आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 625 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के पांच मैचों में 404 रन बनाए हैं। 

इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन 28 मई को लंदन के लिए रवाना होंगे, जबकि सूर्यकुमार यादव 30 मई को मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के साथ इंग्लैंड जाएगे। गिल, जडेजा और शमी आईपीएल का फाइनल खेलेंगे। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement