Thursday, May 16, 2024
Advertisement

रोहित और राहुल की जगह लेने को तैयार जायसवाल-गिल? युवा बल्लेबाज ने खोला बड़ा राज

यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच विनिंग नॉक खेलने के बाद एक बड़ा बयान दिया। गिल ने रोहित शर्मा और केएल राहुल पर भी एक बड़ी बात कही।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 13, 2023 13:16 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : AP yashasvi jaiswal

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 84 रन बनाए। टेस्ट फॉर्मेट के बाद जायसवाल ने टी20 में भी अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। इसी बीच जायसवाल ने अपनी इस कमाल की पारी पर एक बड़ा बयान दिया है।

कल के लिए रहना है तैयार 

यशस्वी जायसवाल ने कहा के यह अभी शुरुआत है और उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह कल के लिए तैयार रहें। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले 21 वर्षीय जायसवाल ने भारत की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट क्रिकेट मैच में शतक जड़ा और फिर अर्धशतक बनाया। जायसवाल को इसके बाद जब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 51 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए। यह उनका सबसे टी20 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल दूसरा मैच था। 

ये हाफ सेंचुरी खास

जायसवाल ने भारत की जीत के बाद कहा कि यह अभी केवल शुरुआत है। मैं अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं। मैं अपने आज के प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं कल के लिए भी तैयार रहूं। उन्होंने कहा कि यह अर्धशतक वास्तव में खास है। निश्चित तौर पर इसके पीछे कड़ी मेहनत छुपी होती है। मैं खुशनसीब हूं कि मैं आज अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। 

तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड

भारत ने पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद ईशान किशन को टॉप आर्डर से हटाकर जायसवाल को मौका दिया। उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर चौथे टी20 मैच में पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़कर भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की। पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था। ऐसे में स्वाभाविक ही यह सवाल पैदा होता है कि क्या यह नए युग की शुरुआत है। जायसवाल ने कहा कि उन्होंने (रोहित और राहुल) ने जो किया है वह अद्भुत है। वे खेल के दिग्गज हैं। हमें बस वह करने की जरूरत है जो हम कर सकते हैं। हमें अभी लंबा रास्ता तय करना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement