1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली के लिए भावुक संदेश, कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली के लिए भावुक संदेश, कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

सिराज ने कोहली की कप्तानी में ही अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया है। वहीं कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2022 12:55 IST
Mohammed Siraj, Virat Kohli, South Africa, RCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Siraj

Highlights

  • सिराज ने कोहली की कप्तानी में ही अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया
  • कोहली ने पिछले साल ही टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था
  • सिराज ने कोहली के लिए कहा की वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद  सिराज ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एक खास संदेश दिया है। सिराज ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर कोहली के लिए कहा की वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। सिराज ने कोहली की कप्तानी में ही अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया है। वहीं कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया।

सिराज ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कोहली को शुक्रिया कहते हुए लिखा, ''मेरे सुपर हीरो के लिए, आपसे मिले समर्थन और प्रोत्साहन के लिए सिर्फ शुक्रिया काफी नहीं है। आप हमेशा मेरे लिए एक महान भाई की तरह रहेंगे। पिछले तीन सालों में जिस तरह से आपने मुझ पर भरोसा जताया उसके लिए मैं आपका हमेशा शुक्रगुजार रहुंगा। आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे किंग कोहली।'' 

यह भी पढ़ें- U19 WC 2022 : श्रीलंका ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने भी दर्ज की जीत

आपको बता दें कि कोहली ने पिछले साल ही टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद उन्हें वनडे की टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। 

भारतीय क्रिकेट में कोहली सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक गिने जाएंगे। महेंद्र सिंह धोनी के बाद कोहली ने भारत के लिए कुल 68 मैचों में टीम की कप्तानी की, जिसमें 40 मुकाबलों टीम इंडिया को जीत मिली। इस दौरान टीम के जीत का प्रतिशत 58.82 का रहा।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: हार्दिक और राशिद को चुनने के बाद अब शुभमन गिल पर है अहमदाबाद की नजर

टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली ने अपनी पहली सीरीज साल 2015 में श्रीलंका खिलाफ जीता था। कोहली की ही कप्तानी में भारत ने पहली बार साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया। वहीं वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई।

इसके बाद कोहली की ही कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन यहां उसे न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा कोहली की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने अपने घर में 31 मैचों में से लगातार 24 मैचों में जीत दर्ज की थी।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news