Thursday, May 16, 2024
Advertisement

युजवेंद्र चहल ने IPL में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बुमराह- शमी पूरे करियर में नहीं कर पाए ये कारनामा

Yuzvendra Chahal: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी की और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: April 02, 2023 18:48 IST
Yuzvendra Chahal  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Yuzvendra Chahal

Yuzvendra Chahal Bowling in IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं, गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने अपने जौहर दिखाए। उन्होंने मैच में पहला विकेट हासिल करते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वह ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बॉलर बने हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

चहल ने किया ये कमाल 

युजवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और वह काफी किफायती भी साबित होते हैं। उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला विकेट हासिल करते ही टी20 क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं और वह टी20 क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले पहले बॉलर हैं। 

अमित मिश्रा को छोड़ा पीछे 

युजवेंद्र चहल अब आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय बॉलर बन गए हैं। उन्होंने अब आईपीएल के 132 मैचों में 167 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने अमित मिश्रा को पीछे छोड़ दिया है। अमित ने आईपीएल के 154 मैचों में 166 विकेट चटकाए हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय बॉलर: 

युजवेंद्र चहल- 167 विकेट

अमित मिश्रा- 166 विकेट 
रविचंद्रन अश्विन-158 विकेट
पीयूष चावला- 157 विकेट
भुवनेश्वर कुमार- 154 विकेट
हरभजन सिंह- 150 विकेट 
जसप्रीत बुमराह- 145 विकेट 

राजस्थान रॉयल्स ने बनाया बड़ा स्कोर 

राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। यशस्वी जायसवाल ने 54 रन बनाए। जोस बटलर ने 54 रन और कप्तान संजू सैमसन ने 55 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों की वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। 

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement