Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PCB से जका अशरफ की हो सकती है छुट्टी, इस शख्स को चेयरमैन की कुर्सी मिलने के चांस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वनडे वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बदलाव हो सकता है। जका अशरफ को PCB चेयरमैन की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 23, 2023 17:40 IST
Zaka Ashraf - India TV Hindi
Image Source : PTI Zaka Ashraf

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक बार फिर बदलाव होने जा रहा है। जुलाई में जका अशरफ नजम सेठी की जगह पीसीबी के चेयरमैन बने थे, लेकिन अब अशरफ को हटाए जाने की संभावना है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ बनने का रास्ता खुल जाएगा। 

चेयरमैन पद से हट सकते हैं अशरफ 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ये बदलाव पाकिस्तान में हाल के राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए किया जा सकता है। शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार ने इस्तीफा दे दिया है। आगामी चुनाव जल्द हो सकते हैं और अभी पाकिस्तान में कार्यवाहक सरकार काम कर रही है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सरकार के साथ संवाद कर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी राजनीतिक नियुक्तियों को हटाने का आग्रह किया है। जका अशरफ को शहबाज शरीफ ने जुलाई में नियुक्त किया था। ऐसे में अब उनको अपना पद छोड़ना पड़ सकता है। अब उनकी जगह नजम सेठी को दोबारा पीसीबी चेयरमैन की कुर्सी मिल सकती है। 

जुलाई में हुई थी नियुक्ति 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चेयरमैन का पद हमेशा से ही राजनीतिक नियुक्ति रही है। पाकिस्तान में प्रधामंत्री ही क्रिकेट बोर्ड का संरक्षक होता है और इसका फैसला वही लेता है। जका अशरफ की नियुक्ति काफी बवाल के बाद हुई थी, जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने इस बात पर जोर दिया था कि खेल मंत्रालय उनके पास है इसी वजह से पीसीबी चीफ की भूमिका उनके द्वारा नोमिनेट व्यक्ति को दी जाए। इसके बाद अशरफ ने नजम सेठी की जगह कमान संभाली थी। 

पाकिस्तान की धरती पर होगा एशिया कप 

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चेयरमैन का बदलाव उस समय हो रहा है, जब एशिया कप में कुछ ही चंद दिन बचे हैं। एशिया कप 2023 में पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

शुभमन गिल ने एशिया कप से पहले खोला बड़ा राज, रोहित की ओपनिंग पर कही ये बात

पाकिस्तान को पीछे छोड़ टीम इंडिया रचने जा रही है इतिहास, तीसरे टी20 में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement