1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. 11 गेंदों पर 33 रन बनाकर राजस्थान को जीत दिलाने वाले गौतम ने खोला राज़

11 गेंदों पर 33 रन बनाकर राजस्थान को जीत दिलाने वाले गौतम ने खोला राज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 गेंदों पर 33 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को असम्भव से दिखने वाले लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले कृष्णप्पा गौतम को अपना काबिलियत पर यकीन था।

IANS IANS
Published on: April 23, 2018 17:22 IST
krishnappa_gowtham- India TV Hindi
krishnappa_gowtham

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 गेंदों पर 33 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को असम्भव से दिखने वाले लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले कृष्णप्पा गौतम को अपना काबिलियत पर यकीन था। गौतम ने कहा कि वह इस प्रकार की स्थिति के लिए टूर्नामेंट से काफी समय पहले से ही अभ्यास करते आ रहे थे।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने मुंबई को तीन विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। इस पारी में राजस्थान के गेंदबाज और आईपीएल में पदार्पण करने वाले जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। मुंबई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को स्टोक्स (40) और सैमसन (52) ने लगभग लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन 125 के स्कोर तक दोनों आउट हो गए और राजस्थान के लिए जीत मुश्किल हो गई। टीम को घर में हार की मार से गौतम (नाबाद 33) ने बचाया और उसे लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

गौतम ने मैच के बाद एक बयान में कहा, "हम सभी इस प्रकारी की स्थिति के लिए अभ्यास करते हैं। अगर आप सातवें या आठवें नम्बर पर बल्लेबाजी कर रहे हो, तो आपसे इस प्रकार की पारी की उम्मीद की जाती है। मैंने टूर्नामेंट से काफी समय पहले से ही ऐसा अभ्यास किया था और मैच से एक दिन पहले भी इसका अभ्यास किया था।" कर्नाटक के बल्लेबाज गौतम ने कहा, "समर्थक स्टॉफ, मेरे कप्तान, खिलाड़ियों और हर किसी ने मुझे कहा कि खुद पर भरोसा करो। अपनी काबिलियत पर भरोसा करो। हालांकि, अभी मैंने अपने बल्ले के साथ पूरा न्याय नहीं किया है। आशा है कि यह अभी शुरुआत हो।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड