Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली के आज लिए करो या मरो की स्थिति लेकिन क्या तगड़ी हैदराबाद से ले पाएगी टक्कर?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स को अब भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है। इसी उम्मीद के साथ दिल्ली की टीम आज फिरोजशाह कोटला मैदान पर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 10, 2018 15:20 IST
DD- India TV Hindi
DD

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स को अब भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है। इसी उम्मीद के साथ दिल्ली की टीम आज फिरोजशाह कोटला मैदान पर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी। केन विलियमसन की टीम हैदराबाद ने अपने पिछले 10 मैचों में से आठ में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। उसके पास 16 अंक हैं, वहीं दिल्ली 10 में से केवल तीन मैच जीतने में सफल रही है। ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ में प्रवेश के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे। हैदराबाद और दिल्ली का सामना आईपीएल में अब तक 11 बार हो चुका है और इसमें हैदराबाद ने सात मैच जीते हैं। 

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-11 के पिछले मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को सात विकेट से हराया था। ऐसे में दिल्ली इस बार अपनी हार का बदला भी लेना चाहेगी। दिल्ली की सलामी बल्लेबाजी उतार-चढ़ाव से गुजर रही है। हालांकि, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद श्रेयस अय्यर की टीम को अच्छे रन बनाने में मुश्किल हो रही है। पृथ्वी के अलावा, श्रेयस और विकेटकीपर ऋषभ पंत भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और आशा है कि हैदराबाद के खिलाफ टीम अच्छा स्कोर बनाएगी। 

दिल्ली की गेंदबाजी पर नजर डालें, तो न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट, आवेश खान, इंग्लैंड के लियाम प्लंकट और हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर के साथ स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

सनराइजर्स की गेंदबाजी अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज राशिद खान और बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन बहुत ही बेहतरीन तरीके से संभाल रहे हैं। हैदराबाद की स्पिन गेंदबाजी में अन्य गेंदबाजों को भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल का साथ भी मिल रहा है। ऐसे में विलियमसन को शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे का साथ मिल रहा है। दिग्गज खिलाड़ी युसुफ पठान को अपनी फॉर्म में आने में थोड़ा समय लगा है। 

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शाबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रैंट बाउल्ट, क्रिस मौरिस, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रैथवेट, युसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डा, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और एलेक्स हेल्स। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement