Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ईशान किशन ने धोनी को स्टंप करने का मौक़ा गंवाया तो माही ने सिखाया ऐसे करते हैं स्टंपिंग

आठ विकेट से हारने के बाद भी धोनी मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर के ईशान किशन को विकेटकीपिंग के गुर सिखाते नज़र आए. इसकी एक तस्वीर मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2018 13:13 IST
Ishan Kishan, Dhoni- India TV Hindi
Ishan Kishan, Dhoni

मुंबई: महेंद्र सिंह धोनी आज भी गिनती दुनियां के बेहतरीन विकेटकीपर्स में होती है. आज भी विकेट के पीछे उनकी चपलता देखते ही बनती है. धोनी की विकेटकीपिंग की ख़ासियत ये है कि वो कॉपी बुक स्टायल वाली न होकर थोड़ा अलग है। धोनी टेस्ट क्रिकेट में 256 और वनडे में 297 कैच पकड़ चुके हैं. वहीं स्टंपिंग के मामले में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. धोनी टेस्ट क्रिकेट में 38 और वनडे में 107 स्टंपिंग कर चुके हैं.

धोनी का शांत स्वभाव उन्हें दूसरों से अलग करता है और उनका साथी खिलाड़ियों के साथ बर्ताव भी हमेशा अच्छा रहा है. इसका एक नमूना शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद देखने को मिला. इस मैच में आठ विकेट से हारने के बाद भी धोनी मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर के ईशान किशन को विकेटकीपिंग के गुर सिखाते नज़र आए. इसकी एक तस्वीर मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद से फैंस माही की इस सोच की तारीफ कर रहे हैं. इस तस्वीर की इसलिए भी तारीफ हो रही हैं, क्य़ोंकि मैच के दौरान ईशान के पास धोनी को स्टंप करने का मौका था मगर धोनी ने इतनी तेजी दिखाई कि ईशान देखते रह गए.

इस लम्हे की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फैंस ईशान किशन की चुटकी ले रहे हैं. धोनी के कुछ फैन्स ईशान को ट्रोल भी कर रहे थे, कि वे धोनी को ऐसे स्टंप नहीं कर सकते. महेंद्र सिंह धोनी और ईशान किशन दोनों झारखंड के हैं. इस मैच में धोनी 26 रन ही बना सके थे. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में बीस ओवरों में 169 रन बनाए जिसे मुंबई इंडियंस ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही पूरा कर लिया. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का अर्धशतक उल्लेखनीय रहा.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement