Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आज का मैच हारते ही ये टीम हो जाएगी IPL 2018 से बाहर, जानिए कौन है ये

IPL 2018 में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स ही प्लेऑफ में पहुंच सकी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 19, 2018 16:43 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2018 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। प्लेऑफ की जंग और ज्यादा तेज हो चुकी है और 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच जद्दोजहद जारी है। आज भी आईपीएल में दो अहम मैच खेले जाएंगे। लेकिन पहला मैच दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिहाज से बेहद अहम मैच है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बनी रहेंगी। लेकिन हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। जी हां, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जिस भी टीम को आज हार मिलती है वो आईपीएल-11 से बाहर हो जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो टीम के 13 मैचों में 6 जूत, 7 हार के साथ 12 अंक हैं और अगर टीम आज का मैच जीतती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और वो चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी। हालांकि ऐसे हालात में राजस्थान को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की हार की दुआ करनी होगी। क्योंकि अगर मुंबई इंडियंस या फिर किंग्स इलेवन पंजाब जाती है तो राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के सपना सिर्फ सपना बनकर रह जाएगा। 

दूसरी तरफ अगर बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए भी जीत इस बात की गारंटी नहीं है कि उन्हें प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी। हालांकि हारने पर टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। बैंगलोर अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और वो तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। लेकिन इस दौरान टीम को शाम को होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच में कोलकाता की हार मनानी होगी। क्योंकि अगर कोलकाता आज का मैच जीत जाती है और फिर रविवार को मुंबई या फिर पंजाब जीतती है तो बैंगलोर भी बाहर हो सकती है। ऐसे में इतना तो तय है कि आज का मैच हारने वाली टीम आईपीएल से बाहर हो जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement