Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रॉबिन उथप्पा को बाउंसर से परेशान कर रहे थे गेंदबाज, फिर लगातार 4 चौके ठोककर दिया मुंहतोड़ जवाब

रॉबिन उथप्पा की धमाकेदार पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नहीं  दिला सकी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2018 21:38 IST
रॉबिन उथप्पा- India TV Hindi
रॉबिन उथप्पा

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को हरा दिया। इस मैच में कोलकाता के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक जड़ा। हालांकि उथप्पा की ये पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी लेकिन उथप्पा ने मैच में गेंदबाजों और मुंबई की टीम को मुंहतोड़ जवाब दिया। दरअसल, मुंबई के गेंदबाज उथप्पा को लगातार शॉर्ट गेंद फेंक रहे थे। इस दौरान उथप्पा खासा परेशान नजर आ रहे थे। लेकिन इसके बाद उथप्पा ने आक्रामक रुख अख्तियार करने की सोची और बेन कटिग को अपना निशाना बना डाला। कैसे उथप्पा ने दिया करारा जवाब आइए जानते हैं।

उथप्पा ने जड़े लगातार 4 चौके: बेन कटिंग पारी का 12वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान उथप्पा ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया। लेकिन दूसरी गेंद को उन्होंने फाइन लेग बाउंड्री के बाहर भेड दिया। इसकी अगली गेंद को उथप्पा ने बैकवर्ड प्वॉइंट बाउंड्री की तरफ खेल दिया और गेंद फिर से बाउंड्री के बाहर चली गई। उथप्पा यही नहीं रुके कटिंग ने तीसरी गेंद शॉर्ट फेंकी और उथप्पा ने गेंद को पुल कर दिया और गेंद फाइन लेग के बाहर चली गई। उथप्पा लगातार 3 गेंदों में 3 चौके लगा चुके थे। कटिंग ने अगली फेंकी लेकिन उथप्पा ने अगली गेंद पर फिर से करारा प्रहार किया और गेंद दोबारा 4 रनों के लिए चली गई।

इस तरह से उथप्पा ने गेंदबाजों को करारा जवाब दिया। उथप्पा ने 35 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उथप्पा ने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी और मुंबई ने आसानी से मैच जीत लिया। मुंबई की टीम ने इस जीत के सात ही अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement