Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस भारतीय खिलाड़ी की उम्र सिर्फ '18 साल' और आईपीएल में कर दिया सबसे बड़ा 'कमाल'

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 18 साल की उम्र में बना डाला सबसे बड़ा रिकॉर्ड।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2018 15:59 IST
पृथ्वी शॉ- India TV Hindi
पृथ्वी शॉ

आईपीएल 2018 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान और देश को अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 18 साल की उम्र में आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। शॉ ने कोलकाता के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 7 चौके, 2 छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खली। अर्धशतक लगाते ही शॉ आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए। शॉ ने सिर्फ 18 साल, 169 दिनों की उम्र में अर्धशतक लगाया जो कि संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है।

शॉ ने संजू सैमसन के रिकॉर्ड की बराबरी की। सैमसन ने भी साल 2013 में 18 साल, 169 दिनों की उम्र में ही अर्धशतक लगाया था। अब शॉ भी आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें कि शॉ का ये सिर्फ दूसरा आईपीएल मैच है और दूसरे में ही उन्होंने अर्धशतक लगाकर बाकी टीमों का सावधान रहने की चुनौती दे डाली है। शॉ ने कोलकाता के हर गेंदबाज की धुनाई की और जमकर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। शॉ ने ओपनिंग करते हुए किसी मंझे हुए बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की और दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई।

आपको बता दें कि कोलकाता का खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम ने शानदार जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में दूसरा मैच जीतने में कामयाबी हासिल की। दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 164 रन ही बना सकी और मुकाबले को 55 रनों से हार गई। दिल्ली की जीत में उनके कप्तान अय्यर ने अहम योगदान दिया और सिर्फ 40 गेंदों में नाबाद 93 रनों की पारी खेली। दिल्ली की ये 7 मैचों में दूसरी जीत है और टीम 5 मैच हार चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement