Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जब मिचेल जॉनसन की गेंद पर पृथ्वी शॉ ने खेला 'मिनी हेलिकॉप्टर शॉट', हर किसी को याद आ गए एम एस धोनी

पृथ्वी शॉ आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2018 20:13 IST
पृथ्वी शॉ और एम एस धोनी- India TV Hindi
पृथ्वी शॉ और एम एस धोनी

दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। शॉ ने अपने दूसरे ही आईपीएल में अर्धशतक लगाया और 44 गेंदों में 7 चौके, 2 छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खली। इस दौरान पृथ्वी शॉ ने मिचेल जॉनसन के ओवर में एक ऐसा शॉट खेला कि उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया। शॉ के इस शॉट से कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने शॉ को 'मिनी हेलिकॉप्टर शॉट' करार दे दिया। शॉ ने ये शॉट पारी के 9वें ओवर की चौथी गेंद पर मारा।

दरअसल, शॉ शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और इस दौरान चेन्नई की तरफ से पारी का 9वां ओवर फेंकने आए मिचेल जॉनसन। इस दौरान जॉनसन ने चौथी गेंद शॉ के पैरों के थोड़ा आगे फेंकी। शॉ ने गेंद को बिल्कुल हेलिकॉप्टर शॉट के अंदाज में खेला। ये शॉट बिल्कुल धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट की कॉपी लग रहा था। लेकिन धोनी हेलिकॉप्टर शॉट खेलने के बाद अपने दोनों हाथ पूरा धुमाते हैं और शॉ ने आधा ही घुमाया। इसके बाद ही कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने शॉ के शॉट को मिनी हेलिकॉप्टर शॉट करार दे दिया।

आपको बता दें कि सिर्फ 18 साल की उम्र में आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। शॉ ने कोलकाता के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 7 चौके, 2 छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खली। अर्धशतक लगाते ही शॉ आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए। शॉ ने सिर्फ 18 साल, 169 दिनों की उम्र में अर्धशतक लगाया जो कि संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। शॉ का ये सिर्फ दूसरा आईपीएल मैच है और दूसरे में ही उन्होंने अर्धशतक लगाकर बाकी टीमों का सावधान रहने की चुनौती दे डाली है। शॉ ने कोलकाता के हर गेंदबाज की धुनाई की और जमकर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement