1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. महंगा पड़ा पाकिस्तानी एंकर को धोनी की तारीफ़ करना, सोशल मीडिया में हो गईं ट्रोल

महंगा पड़ा पाकिस्तानी एंकर को धोनी की तारीफ़ करना, सोशल मीडिया में हो गईं ट्रोल

धोनी को दुनिया के बेस्‍ट फिनिशर्स में से एक माना जाता रहा है हालंकि हाल ही वर्षों में लोग उन्हें चुका हुआ तीर मानने लगे थे लेकिन धोनी ने बुधवार को एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अब भी बेस्ट फ़िनिशर हैं.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2018 16:18 IST
Zainab, Dhoni- India TV Hindi
Zainab, Dhoni

धोनी को दुनिया के बेस्‍ट फिनिशर्स में से एक माना जाता रहा है हालंकि हाल ही वर्षों में लोग उन्हें चुका हुआ तीर मानने लगे थे लेकिन धोनी ने बुधवार को एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अब भी बेस्ट फ़िनिशर हैं. बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 24वें मैच में धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) ने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 5 विकेट से हराया जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी. बेंगलोर ने एबी डिविलियर्स (30 गेंद में 68 रन) और क्विंटन डि कॉक (53) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 206 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया था लेकिन चेन्नई ने अंबाती रायडू (82) और मैन ऑफ द मैच धोनी (34 गेंद में नाबाद 70) के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत दो गेंद बाकी रहते ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

धोनी की पारी देखकर लोगों ने फिर दांतो तले अंगुलियां दबा लीं. सोशल मीडिया पर लोगों ने धोनी को ‘सुपरमैन’ बताया. जब धोनी बल्‍लेबाजी करने आए थे, तब पाकिस्‍तान की खेल पत्रकार ज़ैनब अब्बास ने ट्विटर पर लिखा, ”महेंद्र सिंह धोनी के लिए दुनिया को यह दिखाने का मौका है कि वह अभी भी विश्‍व के बेस्‍ट फिनिशर हैं.”

फिर क्या था ज़ैनब के ट्वीट के बाद पाकिस्तान के लोगों ने उन पर हमले शुरु कर दिए. मोहम्‍मद उसामा ने लिखा, ”तुम उन्‍हें क्‍यों प्रमोट कर रही हो जबकि वो हमारे साथ नहीं खेलना चाहते. वे हर क्षेत्र में पाकिस्‍तान को अकेला कर देना चाहते हैं… तुमने दिखाया कि निजी हित देश के गर्व से हमेशा बड़े होते हैं। शर्म आनी चाहिए….” शकील ने कहा, ”उन लिबरल एलीट्स को शर्म आनी चाहिए जो हमारे पाकिस्‍तानी प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल कर दुश्‍मन देश की लीग को फॉलो करते हैं. हिंदुओं ने तुम्‍हारे देश को तोड़ दिया और नंबर 1 से 20 रैंकिंग वाली टीम (पाकिस्‍तान) को अपनी लीग में नहीं खिलाना चाहते. जैनब पर लानत है.”

लेकिन कुछ ऐसे भी यूज़र्स हैं जिन्होंने ज़ैनब के पक्ष में लिखा. ऐसे ही एक यूज़र्स ने लिखा- ''हम पाकिस्तानी इंडियन मूवी देख सकते हैं लेकिन जब IPL की बात हो और कोई पाकिस्तानी उसके बारे में कुछ कह दे तो उसके पीछे लग जाते हैं. अगर क्रिकेट फ़ैंस हो तो IPL या कोई भी लीग देखनी चाहिए, क्रिकेट इंजॉय करना चाहिए.''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड