Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ये टीम है IPL की 'डार्क हॉर्स', दिग्गज टीमों को चकमा देकर दूसरी बार जीतना चाहेगी खिताब

ये साल 2016 में आईपीएल चैंपियन रह चुकी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 03, 2018 13:14 IST
आईपीएल- India TV Hindi
आईपीएल

नई दिल्ली: आईपीएल में उतर रही सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें 11वें सीजन में दूसरी बार खिताब अपने नाम करने पर हैं। उसके लिए हालांकि बुरी बात यह है कि 2016 में टीम को पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वॉर्नर इस बार टीम में नहीं हैं। बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण वह आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। 

वॉर्नर की कमी बेशक टीम को खलेगी। वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उनकी जगह टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। विलियमसन हालांकि पिछले सीजन में कई मैचों में बाहर बैठे थे। लेकिन राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने के नाते विलियमसन सनराइजर्स के सामने सबसे सही विकल्प थे। 

बल्लेबाजी में विलियमसन के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर वॉर्नर की गैरमौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी होगी। वार्नर के अलावा फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को रिटेन किया था। वार्नर के स्थान पर टीम प्रबंधन ने इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में चुना है। वहीं मध्यक्रम में इस पूर्व विजेता के पास विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे जैसे नाम हैं। 

साहा ने हाल ही में एक घरेलू टी-20 मैच में 20 गेंदों में शतक लगाया था। इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खिताब जीतने का स्वाद चख चुके युसूफ पठान इस बार सनराइजर्स की जर्सी में दिखेंगे। सनराइजर्स के लिए सबसे अच्छी बात वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्राथवेट और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं 

टीम: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, राशिद खान, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्राथवेट, युसूफ पठान, मोहम्मद नबी, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, बिलि स्टानलेक, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, रिकि भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement