Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL 2018: आज हारे तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग में आज जब संघर्षरत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना करेगा तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2018 17:14 IST
रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- India TV Hindi
रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

हैदराबाद: लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग में आज जब संघर्षरत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना करेगा तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा। 

अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से सनराइजर्स ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया और कल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी सात विकेट से जीत दर्ज की। इससे उसने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है। 

सनराइजर्स के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्लेआफ में जगह बनाने के लिये मजबूत कदम आगे बढ़ा दिये हैं लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिये टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं। इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कम स्ट्राइक रेट और मध्यक्रम का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना शामिल है। 

विराट कोहली की अगुवाईवाली आरसीबी के लिये अब हर मैच करो या मरो जैसा है। उसे न सिर्फ प्रत्येक मैच जीतना होगा बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी। उसने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं। 

कोहली और एबी डिविलियर्स कल सनराइजर्स के लिये मुश्किलें पैदा कर सकते हैं जिसके गेंदबाज हर टीम के लिये सरदर्द बने हुए हैं। भुवनेश्वर कुमार की वापसी से सनराइजर्स का आक्रमण और मजबूत हुआ है। 

जहां तक आरसीबी की गेंदबाजी की बात है तो डेथ ओवरों की गेंदबाजी उसके लिये चिंता का सबब बना हुआ है। उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को भी कल बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 

दूसरी तरफ से सनराइजर्स के लिये अब तक स्पिनर राशिद खान , तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा तथा स्पिन आलराउंडर शाकिब अल हसन काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं।

बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। पिछले मैच में धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने वाले अलेक्स हेल्स ने भी उम्मीदें जगायी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement