1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. VIDEO: क्रिकेट के गॉड सचिन आज हुए 45 वर्ष के, वानखेड़े स्टेडियम में फिर गूंजेगा 'हैप्पी बर्थडे सचिन'

VIDEO: क्रिकेट के गॉड सचिन आज हुए 45 वर्ष के, वानखेड़े स्टेडियम में फिर गूंजेगा 'हैप्पी बर्थडे सचिन'

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की आज सालगिरह है. वह 45 बरस के हो गए हैं. इस मौक़े पर चारों तरफ से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 24, 2018 11:42 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Sachin Tendulkar

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की आज सालगिरह है. वह 45 बरस के हो गए हैं. इस मौक़े पर चारों तरफ से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं. ग़ौरतलब है कि आज मुंबई इंडियंस का वानखेड़े में सनराइज़र्स हैदराबाद से मैच है. सचिन मुंबई के मेंटॉर हैं और आज स्टोडियम में पहले की तरह उनकी सालगिरह धूमधाम से मनाई जाएगी. सचिन तेंदुलकर जब वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद होंगे तो वहां आए दर्शक, खिलाड़ी, कमेंटेटेर और बाकी स्टाफ सभी साथ मिलकर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी जरूर देंगे. यानि एक बार फिर से पूरा वानखेड़े स्टेडियम 'हैप्पी बर्थडे सचिन' से गूंज उठेगा.

सचिन ने 24 साल के अपने क्रिकेट करियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी हैं. उन्होंने वनडे में 18426 और टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं. 24 अप्रैल 1973 के दिन एक बजे मुंबई में सचिन का जन्म हुआ था. महज 16 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले मास्टर ब्लास्टर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपने नाम कई रिकॉर्ड किए. सचिन ने क्रिकेट के अपने शानदार सफर में कई ऐसे कीर्तिमान रचे कि उन्हें 'क्रिकेट के भगवान' का दर्जा दे दिया गया.

बता दें कि पिछले साल भी 24 फरवरी के दिन मुंबई का मैच वानखेड़े स्टेडियम में था. ऐसे में स्टेडियम में सचिन के लिए केक मंगवाया गया था और सचिन के केक काटने के साथ ही पूरा स्टेडियम 'हैप्पी बर्थडे सचिन' से गूंज उठा था.

पिछले साल सचिन का जन्मदिन वानखेड़े स्टेडियम में कुछ इस अंदाज से मनाया गया था.

सचिन तेंदुलकर ने वानखेड़े स्टेडियम में ही केक काटा था.

आईपीएल के फेसबुक पेज ने भी सचिन की आईपीएल की पारियों का एक शानदार वीडियो बनाया था.

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड