1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल XI, जानें धोनी-रोहित में से किसे बनाया कप्तान

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल XI, जानें धोनी-रोहित में से किसे बनाया कप्तान

टी20 टूर्नामेंट को वैसे तो कैरेबियाई खिलाड़ी ही चार-चांद लगाते हैं, लेकिन चोपड़ा की इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक ही विंडीज खिलाड़ी को जगह मिली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 29, 2020 12:22 IST
Akash Chopra selected his all-time IPL XI, not given to Russell-Gayle- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Akash Chopra selected his all-time IPL XI, not given to Russell-Gayle

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम आईपीएल XI का ऐलान किया है। टी20 टूर्नामेंट को वैसे तो कैरेबियाई खिलाड़ी ही चार-चांद लगाते हैं, लेकिन चोपड़ा की इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक ही विंडीज खिलाड़ी को जगह मिली है। इस प्लेइंग इलेवन में ना तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल को जगह दी है और ना ही किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल को। आइए देखते हैं आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन के बारे में-

सलामी बल्लेबाज

आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल से ऊपर डेविड वॉर्नर को चुना है। आकाश का कहना है कि गेल विस्फोटक बल्लेबाज हैं, लेकिन वॉर्नर भी किसी से कम नहीं है। वॉर्नर को आकाश ने पहले विदेशी खिलाड़ी के रूप में चुना है। वॉर्नर के साथ आकाश ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सौंपा है।

मिडल ऑडर

बिना किसी संदेह के आकाश ने मिडल ऑडर की जिम्मेदारी विराट कोहली, सुरेश रैना और एबी डी विलियर्स को सौंपी है। विराट कोहली के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, वहीं हम रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जानते हैं। बात डी विलियर्स की करें तो वह किसी भी परिस्थिती में टीम के अनुसार बल्लेबाजी करना जानते हैं।

कप्तान और विकेट कीपर

नंबर 6 पर आकाश ने महेंद्र सिंह धोनी को खिलाया है और साथ ही उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया है। आकाश ने कहा कि उन्हें धोनी और रोहित के बीच में टीम के कप्तान का चुनाव करने में दिक्कत हुई क्योंकि आईपीएल में दोनों ही कप्तान शानदार हैं, लेकिन आकाश ने धोनी को अनुभव के चलते रोहित से ऊपर चुना और इस टीम का कप्तान बनाया।

गेंदबाज

स्पिन डिपार्टमेंट में आकाश चोपड़ा ने आर अश्विन से ऊपर हरभजन सिंह को चुना है वहीं उनका जोड़ीदार सुनील नरेन को बनाया है। तेज गेंदबाजी का जिम्मा उन्होंने लासिथ मलिंगा के साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को सौंपा है। इस टीम में आकाश ने किसी भी हरफनमौला खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। ना इसमें आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो है और ना ही हार्दिक पांड्या।

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम आईपीएल XI: डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डी विलियर्स, एमएस धोनी, सुनील नरेन, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा, जसप्रित बुमराह

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X