1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. भुवनेश्वर कुमार को है भरोसा, BCCI इस साल करेगा IPL 2020 का आयोजन

भुवनेश्वर कुमार को है भरोसा, BCCI इस साल करेगा IPL 2020 का आयोजन

भुवनेश्वर ने कहा "मैं चाहता हूं कि इस साल आईपीएल हो क्योंकि मैं किसी भी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जल्द ही अपनी टीम को शामिल होते हुए नहीं देख रहा हूं।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2020 9:34 IST
Bhuvneshwar Kumar confident, BCCI to organize IPL 2020 this year- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Bhuvneshwar Kumar confident, BCCI to organize IPL 2020 this year

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। अब इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बीसीसीआई तरह-तरह के विकल्प तलाश रहा है। बीसीसीआई की नजरें अक्टूबर-नवंबर के स्लॉट पर भी है जहां टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। अगर अगले महीने होने वाली मीटिंग में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को रद्द कर देता है या फिर स्थगित कर देता है तो बीसीसीआई इन तारीखों पर भी आईपीएल का आयोजन करा सकता है। 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी भरोसा है कि बीसीसीआई इस साल आईपीएल का आयोजन करेगा। भुवनेश्वर कुमार ने एक वेबिनार में कहा "मैं चाहता हूं कि इस साल आईपीएल हो क्योंकि मैं किसी भी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जल्द ही अपनी टीम को शामिल होते हुए नहीं देख रहा हूं। देखिए, अगर टी20 विश्व कप होता है तो जाहिर सी बात है कि हम इसे खेलेंगे, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आईपीएल इसकी जगह ले सकता है। मैं काफी विदेशी खिलाड़ियों के इंटरव्यू पढ़ रहा हूं और वे सभी आईपीएल के लिए उत्सुक हैं।"

भुवी को लगता है कि कोरोनावायरस के कहर के बाद जब क्रिकेट शुरू होगा तो क्रिकेट की तस्वीर बदल जाएगी। दरअसल, इस महामारी के बाद क्रिकेट की बहाली के लिए आईसीसी ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उसमें सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कई नियम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - कप्तानी से हटाए जाने के कारण से आज तक अनजान हैं सुनील गावस्कर, दिया ये बयान

भुवनेश्वर ने आगे कहा "यह हमारे लिए एक बड़ा बदलाव है क्योंकि क्रिकेट एक टीम का खेल है। हर समय लगभग 15 लोग होते हैं वहीं शीर्ष पर सहायक कर्मचारियों के साथ संख्या 20-25 लोगों तक बढ़ जाती है ... इसलिए जब हम वापसी करेंगे तो शुरुआत में मुश्किल हो सकती है क्योंकि हम आमतौर पर एक साथ ट्रेनिंग करते हैं और उस दौरान हम एक दूसरे के करीब आते हैं। इसलिए हमें भारतीय टीम में वापस आने पर कुछ मानदंडों का पालन करना होगा।"

बता दें, दुनिया भर में फैली कोविड-19 महामारी की वजह से मार्च से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है। 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। इस महामारी के बीच कई अन्य देशों ने भी अपने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग बहाल कर दी है, लेकिन बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की ट्रेनिंग बहाल करने पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। इसका नतीजा यह है कि भारतीय खिलाड़ी अभी भी घर पर रहने पर मजबूर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker