Thursday, April 25, 2024
Advertisement

DC vs RR Dream11 Predictions : जानें क्‍या हो सकती है आज के मुकाबले की Dream11 टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वें सीजन आधा खत्म हो चुका है और अब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 14, 2020 7:50 IST
DC vs RR Dream11 Predictions : जानें...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs RR Dream11 Predictions : जानें क्‍या हो सकती है आज के मुकाबले की Dream11 टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वें सीजन आधा खत्म हो चुका है और अब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी। इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार आपस में भिड़ेंगी। इस मैच में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। वहीं, दिल्ली की टीम का लक्ष्य पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने की होगी। इस मैच में राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स भी खेलते नजर आएंगे जिन्होंने पिछले ही मैच के जरिए IPL में वापसी की थी। स्टोक्स के आने से इस मुकाबले की Dream 11 टीम में खिलाड़ियों का चुनाव बहुत सोच-समझकर करना होगा क्योंकि दोनों ही टीमों में पहले से ही दिग्गज खिलाड़ियों की भरमार है। आइए जानते हैं DC vs RR मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम 

बैटिंग आर्डर (शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रियान पराग)

DC vs RR मुकाबले की Dream 11 टीम में शिखर धवन, स्टीव स्मिथ और श्रेयस अय्यर को बतौर बल्लेबाज शामिल किया है। धवन ने पिछले मैच में नाबाद 69 रन बनाते हुए खोई हुई फॉर्म वापस से हासिल की थी। वहीं, राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर लगातार बल्ले से अपना योगदान देने में सफल रहे हैं। वहीं, रियान पराग भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं जिन्होंने राजस्थान को पिछले मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

SRH vs CSK : टीम के प्रर्शन से खुश होकर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा 'मुझे आज महसूस हुआ कि हमने अच्छा किया

विकेटकीपर (जोस बटलर)

विकेटकीपर के तौर पर इस मुकाबले की Dream 11 टीम में जोस बटलर एक अच्छा विकल्प है। बटलर बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी अपना योगदान दे सकते हैं।

ऑलराउंडर (मार्कस स्टोईनिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया)

ऑलराउंडर की बात करें तो Dream 11 टीम में मार्कस स्टोईनिस आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। वहीं, अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया का भी टीम में चुना जाना तय है।

IPL 2020, SRH vs CSK : चेन्नई से हार के बाद कप्तान वॉर्नर ने बताया, कहाँ हुई टीम से चूक

गेंदबाजी आक्रमण (जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्जे)

इस मुकाबले की Dream 11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्जे को जगह दी है।आर्चर जहां राजस्थान की गेंदबाजी की जिम्मेदारी अपने कंधो पर उठाए हुए हैं। वहीं, दिल्ली के रबाडा 17 विकेट लेकर टूर्नामेंट में मोस्ट विकेट टेकर गेंदबाज बने हुए हैं। इस दौरान नोर्जे उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं जो अभी तक 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

DC vs RR Dream 11 Team Prediction : शिखर धवन, जोस बटलर (कप्तान), स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोईनिस (उपकप्तान), अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्जे, रियान पराग।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement