Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KKR v MI : IPL इतिहास में धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 23, 2020 20:57 IST
KKR v MI : IPL इतिहास में धोनी...- India TV Hindi
Image Source : BCCI KKR v MI : IPL इतिहास में धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। अबु धाबी में खेले जा रहे IPL 2020 के 5वें मुकाबले में रोहित ने जैसे ही कोलकाता के खिलाफ मैच में अपने बल्ले से छठा छक्का जड़ा, तो उन्होंने IPL में अपने नाम 200 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित IPL के इतिहास में 200 छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं जबकि ये कमाल करने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी ये कारनामा कर चुके हैं। IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं जिन्होंने अब तक 326 छक्के जड़े हैं। वहीं, एबी 214 और धोनी 212 छक्के IPL में अभी तक जड़ चुके हैं।

इससे पहले रोहित नें कोलकाता के खिलाफ इस मैच में 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ रोहित IPL में कोलकाता के खिलाफ सबसे रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के नाम अब KKR के खिलाफ 893 रन हो गए हैं और वह अभी तक खेल रहे हैं। यही नहीं, ये 7वीं बार है जब रोहित ने कोलकाता के खिलाफ 50+ स्कोर बनाया है। रोहित KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इस मामलें में रैना पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 8 बार ये कारनामा किया है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा IPL में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामलें में विराट कोहली टॉप पर हैं जिनके नाम IPL में 5426 रन हैं जबकि दूसरे नंबर पर 5368 रनों के साथ सुरेश रैना हैं।

IPL 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था जिसमें रोहित की टीम को 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement