Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2020 : माइकल वॉन ने इस भारतीय पेसर को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ सीम गेंदबाज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि उनके मन में ये कहते हुए 'कोई संकोच' नहीं कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 07, 2020 9:28 IST
IPL 2020 : माइकल वॉन ने इस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2020 : माइकल वॉन ने इस भारतीय पेसर को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ सीम गेंदबाज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि उनके मन में ये कहते हुए 'कोई संकोच' नहीं कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हैं। माइकल वॉन का ये बयान IPL 2020 क्वालिफायर-1 में बुमराह के शानदार प्रदर्शन के बाद आया है जिसमें उन्होंने मात्र 14 रन देते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

क्रिकटेज वीडियो में वॉन ने कहा, "मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह (बुमराह) अभी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं।" वॉन ने इस तथ्य को भी उजागर किया कि बुमराह ने इस साल खेले पिछले 3 IPL मैचों में केवल 45 रन देकर 10 विकेट लिए हैं।

वॉन ने कहा, "अपने अंतिम तीन मैचों में 45 रन देकर 10 विकेट, मेरा मतलब है कि आप इसे T20 क्रिकेट में नहीं देखेंगे। मुझे नहीं लगता कि कोई यह तर्क देगा कि वर्तमान में जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीम गेंदबाज हैं।"

IPL 2020 : सीजन-13 से बाहर होने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बुमराह की विकेट लेने की काबिलियत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, "वह इंतजार करता है और इंतजार करता है। इसके बाद आखिरी समय पर बड़ी गेंद फेंकता है। स्टोनिस जिस गेंद पर आउट हुआ, वो बहुत तेज थी।"

बुमराह IPL 2020 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं और 14 मैचों में 27 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। वॉन से पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड भी बुमराह को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बता चुके हैं।

बॉन्ड ने मुंबई इंडियंस द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किये गये वीडियो में कहा, "जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देखना सम्मान की बात है। दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज अपना काम करता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement