Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे राहुल, बुमराह का पर्पल कैप पर कब्जा बरकरार

पंजाब के आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर होने के बाद भी उसके कप्तान लोकेश राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे हैं।

Reported by: IANS
Updated on: November 07, 2020 12:29 IST
IPL 2020 : ऑरेंज कैप की रेस...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/MI TWITTER IPL 2020 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे राहुल, बुमराह पर्पल कैप पर कब्जा बरकरार

नई दिल्ली| किंग्स इलेवन पंजाब के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से बाहर होने के बाद भी उसके कप्तान लोकेश राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे हैं और इसलिए औरेंज कैप उन्हीं के पास है। राहुल के नाम कुल 670 रन हैं।

दूसरे स्थान पर क्वालीफायर-2में जगह बना चुके सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर हैं। वार्नर ने अभी तक 546 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं जिनके नाम 525 रन हैं। दिल्ली और हैदराबाद को ही रविवार को क्वालीफायर-2 में खेलना है। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

IPL 2020 : सीजन-13 से बाहर होने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार

पर्पल कैप की रेस में मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे आगे हैं। उनके नाम 27 विकेट हैं। उनसे पीछे दिल्ली के कगिसो रबादा हैं। रबादा के नाम 25 विकेट हैं। तीसरे नंबर पर 22 विकेट लेने वाले मुंबई के ही ट्रेंट बाउल्ट हैं।

एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से हारने के बाद बेंगलोर के कुछ खिलाड़ियों का शानदार सीजन खत्म हो गया। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 21 विकेटों के साथ लीग का अंत किया और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। देवदत्त पडिकल ने 473 रन बनाए और बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर रहते हुए लीग का समापन किया। यह पडिकल का पहला आईपीएल था। सातवें स्थान पर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 466 रनों के साथ लीग का अंत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement