Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RCB vs CSK : विराट कोहली ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय

आईपीएल 2020 का 44वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 25, 2020 15:07 IST
Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Today Match 44 Toss Update And Playing XI- India TV Hindi
Image Source : IPT20.COM Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Today Match 44 Toss Update And Playing XI

आईपीएल 2020 का 44वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। आरसीबी की टीम में एक बदलाव हुआ है। कोहली ने प्लेइंग इलेवन में इसरु उडाना की जगह ऑलराउंडर मोइन अली को मौका दिया है। वहीं धोनी ने जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर की जगह मिशेल सैंटनर और मोनू सिंह को मौका दिया है।

आरसीबी प्लेइंग इलेवन - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स (w), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

सीएसके प्लेइंग इलेवन - रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, सैम क्यूरन, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार

जिस तरह की अनपेक्षित चीजें 2020 में हो रही है वैसा ही हाल कुछ इस साल की आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल का भी है। आरसीबी 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 अंकों के साथ आखिरी यानी 8वें स्थान पर है।

आरसीबी जहां प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए दो अंक तलाश रही है, वहीं सीएसके की टीम लगभग-लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बैंगलोर की टीम इस साल पहले से संतुलित और मजबूत दिखाई दे रही है, इसी वजह से उनके पास 2009 के बाद सीएसके को एक सीजन में दो बार मात देने के सुनहरा मौका है। 

इसी मैदान पर जब पिछली बार यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो आरसीबी विराट कोहली के नाबाद 90 रनों के दम पर सीएसके को 37 रनों से मात देने में सफल रही थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अभी तक आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मैच सीएसके तो 9 ही मैच आरसीबी जीतने में सफल रही है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो सीएसके ने 4 और आरसीबी ने दो ही मैच जीते हैं। हेड टू हेड मुकाबलों में सीएसके का पलड़ा भारी है, लेकिन आज आरसीबी के पास यह रिकॉर्ड बदलने का बेहतरीन मौका है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement