1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. MI vs CSK : तूफानी पारी से रायुडू ने रचा इतिहास तो बुमराह के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

MI vs CSK : तूफानी पारी से रायुडू ने रचा इतिहास तो बुमराह के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

अम्बाती रायुडू ने जहां तूफानी बल्लेबाजी से एक कीर्तिमान अपने नाम किया तो वहीं गेंदबाजी में मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2021 22:28 IST
Ambati Rayudu and Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ambati Rayudu and Jasprit Bumrah

आईपीएल 2021 का 27वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से उनके बल्लेबाज अम्बाती रायुडू ने जहां तूफानी बल्लेबाजी से एक कीर्तिमान अपने नाम किया तो वहीं गेंदबाजी में मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है। 

चेन्नई की तरफ से रायुडू ने मुंबई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ी। इसके साथ ही अब वो आईपीएल इतिहास में चेन्नई के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बराबर आ गए हैं। जबकि वो तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी। इससे पहले आईपीएल इतिहास में चेन्नई के लिए 16 गेंदों में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। जबकि धोनी भी रायुडू के ही बराबर 20 गेंदों में फिफ्टी जड़ चुके हैं। 

IPL इतिहास में CSK के लिए सबसे तेज अर्धशतक:

2014 में सुरेश रैना (16 गेंद) बनाम पंजाब

एमएस धोनी (20 गेंद) बनाम मुंबई 2012 में
2021 में अंबाती रायडू (20 गेंद) बनाम मुंबई

वहीं दूसरी तरफ मुंबई के लिए उनके प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है। 4 ओवरों में 56 रन देने के साथ उन्होंने एक विकेट हासिल किया। जो कि आईपीएल इतिहास में बुमराह के लिए सबसे अधिक महंगा स्पेल रहा। इससे पहले वो साल 2015 आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ 55 रन देकर एक विकेट हासिल किए थे। इस तरह आईपीएल इतिहास में बुमराह ने सबसे अधिक रन दे डाले। 

मैच की बात करें तो सीएसके ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। चेन्नई के लिए मोईन अली ने 58 जबकि फाफ डुप्लेसिस ने 28 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की बदौलत 50 रनों की पारी खेली। वहीं अंत में रायुडू ने भी 72 रनों की धमाकेदार पारी खेली। मुंबई इंडियंस के लिए कायरन पोलार्ड ने दो और जसप्रीत बुमराह तथा ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए। बुमराह ने चार ओवर में 56 रन खर्च किए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker