Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

DC vs MI : रोहित को आउट करते ही ऐसा करने वाले IPL के एकलौते गेंदबाज बने अमित मिश्रा

आईपीएल के इतिहास में जहीर खान भी सबसे ज्यादा 7 बार महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर चुके हैं। जबकि इतने ही बार संदीप शर्मा विराट कोहली को आईपीएल इतिहास में आउट कर चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 20, 2021 20:59 IST
Amit Mishra of Delhi Capitals celebrates the wicket of Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Amit Mishra of Delhi Capitals celebrates the wicket of Rohit Sharma

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल 2021 का 13वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसे दिल्ली के गेंदबाजों ने गलत साबित किया और जैसे ही अमित मिश्रा ने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट लिया उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया।

दरअसल, पारी के 9वें ओवर में अमित मिश्रा की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलना चाहते थे। तभी गेंद हवा में गई और फील्डिंग कर रहे स्टीव स्मिथ ने शानदार कैच पकड़ी। जिसके चलते वो 30 गेंदों में 44 रन बनाकर चलते बने। इस तरह आईपीएल के इतिहास में अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा को 7वीं बार आउट किया। जिसके चलते अब आईपीएल इतिहास में रोहित को सबसे अधिक बार आउट करने वाले अमित मिश्रा एकलौते गेंदबाज बन गए हैं। जबकि एक ख़ास लिस्ट में उन्होंने जहीर खान और संदीप शर्मा की बराबरी कर ली है। 

आईपीएल के इतिहास में जहीर खान भी सबसे ज्यादा 7 बार महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर चुके हैं। जबकि इतने ही बार संदीप शर्मा विराट कोहली को आईपीएल इतिहास में आउट कर चुके हैं। जबकि रोहित को आउट करने की बात करें तो अमित मिश्रा के बाद उन्हें 6 बार सुनील नरेन् और आर. विनय कुमार भी आउट कर चुके हैं। 

IPL में सबसे ज्यादा बार रोहित शर्मा को आउट करने वाले खिलाड़ी:

7: अमित मिश्रा *

6: सुनील नरेन
6: आर विनय कुमार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement