Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

KKR vs MI : आंद्रे रसेल ने 2 ओवर में 5 विकेट झटकर रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस ने नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

केकेआर के लिए एक पारी में 5 विकेट लेने वाले आंद्रे रसेल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। रसेल से पहले यह कारनामा सुनील रनें और वरुण चक्रवर्ती ने किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 13, 2021 21:28 IST
Andre Russell 5 Wicket Haul Record Against Mumbai Indians IPL 2021 KKR vs MI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Andre Russell 5 Wicket Haul Record Against Mumbai Indians IPL 2021 KKR vs MI

आईपीएल 2021 का 5वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 56 तो कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन की सर्वाधिक पारी खेली। मुंबई को ऑलआउट करने में केकेआर के हरफनमौला आंद्रे रसेल का अमह रोल रहा। उन्होंने मात्र 2 ओवर में 15 रन खर्च कर 5 विकेट लिए। वह मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

रसेल के 5 विकेट लेते ही मुंबई इंडियंस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आईपीएल 2008 से लेकर 2020 तक कोई भी विपक्षी टीम का गेंदबाज मुंबई के खिलाफ एक पारी में 5 विकेट नहीं ले पाया था, लेकिन इस सीजन लगातार दो मैचों में विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने उनके खिलाफ यह कारनामा किया है। रसेल से पहले आरसीबी के हर्षल पटेल ने मुंबई के 5 बल्लेबाजों को आउट किया था।

केकेआर के लिए एक पारी में 5 विकेट लेने वाले आंद्रे रसेल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। रसेल से पहले यह कारनामा सुनील रनें और वरुण चक्रवर्ती ने किया था। रसेल का यह आईपीएल करियर का पहला 5 विकेट हॉल भी है।

रसेल के अलावा कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने भी दो विकेट लिए जबकि वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

ये दोनों टीमों का दूसरा मैच है। कोलकाता को अपने पहले मैच में जीत मिली थी। उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया था जबकि इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में मुम्बई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों दो विकेट से हार मिली थी।

आईपीएल के इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीचुल 27 मैच हुए हैं, जिसमें से मुंबई के टीम ने 21 बार बाजी मारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement