1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 | इस वजह से सुपर ओवर में पंत और धवन का बल्लेबाजी करना तय था - पृथ्वी शॉ

IPL 2021 | इस वजह से सुपर ओवर में पंत और धवन का बल्लेबाजी करना तय था - पृथ्वी शॉ

रविवार रात दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदरारबाद के बीच आईपीएल 2021 का पहला सुपर ओवर खेला गया। इस सुपर ओवर को दिल्ली कैपिटल्स ने जीतकर हैदराबाद को हार का स्वाद चखाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 26, 2021 8:13 IST
Because of this, Pant and Dhawan were certain to bat in the Super Over Prithvi Shaw SRH vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Because of this, Pant and Dhawan were certain to bat in the Super Over Prithvi Shaw SRH vs DC

रविवार रात दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदरारबाद के बीच आईपीएल 2021 का पहला सुपर ओवर खेला गया। इस सुपर ओवर को दिल्ली कैपिटल्स ने जीतकर हैदराबाद को हार का स्वाद चखाया। मैच के आखिरी ओवर में हैदारबाद को 15 रन की जरूरत थी और गेंदबाजी रबाडा कर रहे थे। तब किसी को नहीं लगा था कि मैच टाई होकर सुपर ओवर तक जाएगा। लेकिन विलियमसन की लाजवाब बल्लेबाजी के चलते एसआरएच मैच टाई करने में कामयाब रही।

जब रबाडा गेंदबाजी कर रहे थे तो दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी नहीं सोचा था कि यह मैच सुपर ओवर तक जाएगा। मैच के बाद शॉ ने कहा "मैंने सुपर ओवर के बारे में सोचा नहीं था, लेकिन विलियमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की। अक्षर पटेल ने सुपर ओवर में लाजवाब गेंदबाजी की। सुपर ओवर में मुझे पता था कि शिखर भाई और पंत बल्लेबाजी करने जाएंगे क्योंकि राशिद खान उनकी तरफ से गेंदबाजी करने वाले थे जो तय था। तो हम चाहते थे कि धवन और पंत जाए।"

शॉ ने आगे बताया कि विकेट पावरप्ले में बल्लेबाजी करने के लिए आसान था, लेकिन उसके बाद विकेट धीमा होता चला गया जिस वजह से स्पिनर अपना शिकंजा कसने में कामयाब रहे।

शॉ ने कहा "पहले 6 ओवरों में बल्लेबाजी करने के लिए यह अच्छी विकेट थी, लेकिन इसके बाद विकेट धीमी होती चली गई। मुझे लगता है कि विकेट धीमा होता जा रहा था जिस वजह से स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। डिफेंड करने के लिए 160 रन काफी थे, लेकिन यह काफी करीबी मैच रहा। मैंने बस उन्हीं चीजों को कर रहा था जिनपर मैंने काम किया था। यह चीजें मेरी मदद कर रही है और मैं आगे भी इसे जारी रखूंगा।"

बात मुकाबले की करें तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (53) के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम भी 159 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन ने 66 रन की नाबाद पारी खेली थी।

Write a comment

Social Tracker