1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. CSK vs RR : संजू सैमसन के सामने एमएस धोनी की चुनौती, कौन मारेगा वानखेड़े में बाजी?

CSK vs RR : संजू सैमसन के सामने एमएस धोनी की चुनौती, कौन मारेगा वानखेड़े में बाजी?

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले मैच में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर एक बार फिर हर किसी की निगाहें होंगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 19, 2021 6:56 IST
Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals IPL 2021 Match 12 Preview and Playing XI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals IPL 2021 Match 12 Preview and Playing XI

आईपीएल 2021 का 12वां मुकाबला आज महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और युवा संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपना अपना पिछला मुकाबला यहां जीतकर पहुंची हैं ऐसे में वह अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में जहां पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया था, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले मैच में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर एक बार फिर हर किसी की निगाहें होंगी। वहीं पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें तो सीएसके के लिए उनकी सलामी बल्लेबाजी थोड़ा चिंता का विषय बन गई है। रितुराज गायकवाड़ अभी तक एक भी मैच में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए हैं ऐसे में आज धोनी या तो उन्हें आखिरी मौका देंगा नहीं तो वह उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में खिला सकते हैं। इसके अलावा सीएसके की टीम में और कोई बदलाव होता दिख नहीं रहा है।

राजस्थान की टीम की बात करें तो उनके लिए पिछले मुकाबले में अच्छा यह रहा कि पहले जयदेव उनादकट ने शुरुआत में टीम को विकेट निकालक दिए, वहीं उपरी क्र्म फेल होने के बाद डेविड मिलर ने टीम को संभाला और 62 रन की शानदार पारी खेली। स्टोक्स और आर्चर की गैरमौजूदगी में राजस्थान का प्लेइंग इलेवन संतुलित नहीं दिख रहा है, लेकिन उन्हें जल्द ही इन दोनों खिलाड़ियों के बिना अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन तलाशना होगा।

इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं और राजस्थान की टीम को क्रिस मोरिस से ऑलराउंडर प्रदर्शन की उम्मीद है। मोरिस गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, करण शर्मा, अंबाटी रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिदी, सैम करेन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, आर. साई किशोर और जेसन बेहेंड्रोफ।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रय टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायस्वाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंग्स्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker