1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. CSK vs KKR Dream11 IPL 2021 Final Predicted XI : आज इन 11 खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें

CSK vs KKR Dream11 IPL 2021 Final Predicted XI : आज इन 11 खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें

IPL 2021 Dream11 CSK vs KKR Final Today's Predicted XI:  चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज दुबई में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2021 9:39 IST
CSK vs KKR Dream11 IPL 2021 Final Predicted XI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs KKR Dream11 IPL 2021 Final Predicted XI

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज यानी 15 अक्टूबर को दुबई में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई की टीम रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है, वहीं कोलकाता तीसरी बार खिताबी जंग लड़ेगी।

IPL की सबसे सफल टीमों में चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस (5) के बाद सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है। सीएसके 3 बार चैंपियन बनने में सफल रही है। वहीं, बात कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार 2012 और 2014 में फाइनल खेला है और दोनों ही बार यह टीम खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही। ऐसे में ये फाइनल मुकाबला टक्कर का माना जा रहा है जिसमें Dream11 के लिए 11 खिलाड़ियों का चुनाव करना फैंस के लिए मुश्किल हो सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (wk), इयोन मोर्गन (c), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

आइए एक नजर डालते हैं कि सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2021 फाइनल मैच की Dream 11 टीम पर

विकेटकीपर (एमएस धोनी)

इस टूर्नामेंट में एमएस धोनी का भले ही औसत 16.28 का रहा है लेकिन उन्हें नजरअंदाज करना बड़ी भूल साबित हो सकता है। दिल्ली के खिलाफ 6 गेंदों में नाबाद 18 रन की पारी खेलने के बाद धोनी अपनी लय में आते लग रहे हैं और फाइनल में उनकी पूरी कोशिश चेन्नई को चौथी बार चैंपियन बनाने पर होगी।

बल्लेबाज (राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़)

शुभमन गिल अपने साथी वेंकटेश अय्यर के साथ टॉप आर्डर में प्रभावशाली रहे हैं। गिल ने दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 46 रन बनाए थे। गिल कोलकाता के प्रमुख रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने इस सीजन में 16 मैचों में 427 रन बनाए हैं।

राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने भी खुद को साबित किया है। दूसरे क्वालीफायर में अश्विन की गेंद पर छक्का लगाने वाले त्रिपाठी को अपनी फ्रेंचाइजी के लिए एक और मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने की इच्छा होगी। यूएई लेग में कोलकाता की सफलता का एक बड़ा कारण उनके टॉप आर्डर का लगातार प्रदर्शन करना रहा है।

इसी तरह, चेन्नई का टॉप आर्डर रुतुराज गायकवाड़ पर निर्भर होगा। गायकवाड़ इस सीजन 600 से ज्यादा रन अपने नाम कर चुके हैं। सीएसके की बल्लेबाजी संभवतः गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के इर्द-गिर्द घूमेगी। उथप्पा ने क्वालीफायर 2 में दिल्ली के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रन बनाए थे।

ऑलराउंडर (सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा)

केकेआर के लिए दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 9 मैचों में तीन अर्धशतकों सहित 320 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन विकेट भी लिए हैं। बैंगलोर के खिलाफ अपना जादू चलाने और कोलकाता को दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाने में मदद करने के बाद सुनील नारायण आत्मविश्वास से भरे होंगे। वहीं, चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने 6.86 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं और 75.66 की औसत से बल्ले से 227 रन बनाए हैं।

गेंदबाज (लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर)

वरुण चक्रवर्ती चेन्नई के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, जिन्होंने अब तक 18 विकेट लिए हैं और अपनी टीम के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। पेसर लॉकी फर्ग्यूसन चक्रवर्ती और नरेन (14 विकेट) के बाद 13 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर फाइनल में अहम साबित हो सकते हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 18 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट

160 से ऊपर का स्कोर दुबई की पिच पर हासिल करना इस सीजन आसान नहीं रहा है। पेस वेरिएशन वाले गेंदबाज अक्सर ऐसी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

मौसम रिपोर्ट

शाम के खेल के दौरान तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इस दौरान आसमान साफ रहने की उम्मीद है।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप आईपीएल 2021 फाइनल सीएसके बनाम केकेआर लाइव ऑनलाइन हॉटस्टार पर और टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

Write a comment

Social Tracker