Saturday, March 30, 2024
Advertisement

PBKS vs CSK : मयंक अग्रवाल को बोल्ड करने वाली ये गेंद हैं दीपक चाहर की 'ड्रीम बॉल', देखें Video

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फ्रेंचाईजी के लिए 200वें मैच में 13 रन देकर 4 विकेट लेने वाले दीपक ने एक गेंद को अपनी ड्रीम बॉल बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2021 10:46 IST
Deepak Chahar and Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Deepak Chahar and Mayank Agarwal

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमयर लीग ( आईपीएल ) के सीजन 14 में चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी से पंजाब किंग्स को एकतरफा अंदाज में हराया। इस तरह चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फ्रेंचाईजी के लिए 200वें मैच में 13 रन देकर 4 विकेट लेने वाले दीपक ने एक गेंद को अपनी ड्रीम बॉल बताया है। 

गौतलब है कि चाहर की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे पंजाब किंग्स की पहली पारी 106 रनों पर सिमट गई। जिसमें चाहर ने पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और निकोलस पूरण का विकेट लेकर उनकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 

ऐसे में अपने सभी विकटों में से मयंक अग्रवाल को किए गए क्लीन बोल्ड के बारे 'मैन ऑफ द मैच' बने चाहर ने कहा, "अपने सभी विकटों में सबसे ज्यादा मैं मयंक अग्रवाल के विकेट का जश्न मनाया। क्योंकि एक स्विंग गेंदबाज के लिए ड्रीम गेंद होती है जब आप गेंद को हल्का सा बाहर की तरफ स्विंग कराकर ऑफ स्टंप के टॉप को हिट करते हो। आप मिडल स्टंप पर पिच करना चाहते हो ऑफ स्टंप के टॉप को निशाना करते हो। ये ड्रीम बॉल की तरह था।"

वहीं मैच में रविन्द्र जडेजा ने अपनी शानदार फील्डिंग से हवा में डाइव् मारते हुए क्रिस गेल का बेहतरीन कैच लपका। जबकि उससे पहले उन्होंने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को भी बेहतरीन थ्रो के चलते पवेलियन भेजा था। ऐसे में जडेजा के कैच के बारे में दीपक ने माना कि वो मैदान में एक नहीं बल्कि 11 जडेजा जैसे फील्डर चाहते हैं। 

दीपक ने कहा, "पहले ही ओवर में ऋतुराज ने कैच छोड़ा दिया था। उसके बाद दोबारा जडेजा ने शानदार कैच लिया। मैदान पर ऐसे कारनामे सिर्फ वो ही कर सकते हैं क्योंकि वो इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं। इसलिए मैं मैदान में एक नहीं बल्कि 11 जडेजा चाहता हूँ।"

जबकि अंत में अपने कप्तान धोनी के बारे में चाहर ने कहा, "मैं पिछले चार सालों से फ्रेंचाईजी के लिए खेलता आ रहा हूँ। माहि भाई ( धोनी ) ने मुझपर काफी भरोसा जताया है। जिससे मुझे उम्मीद है कि आगे भी मैं इस तरह के योगदान टीम के लिए देता रहूँगा। मेरा प्लान यही रहता है कि मुझे डॉट गेंद फेंकनी है और विकेट के लिए गेंदबाजी नहीं करता हूँ। जिससे बल्लेबाज पर द्व्बाव बने और अगर मैं विकेट नहीं लेता हूँ तो बाकी गेंदबाजों को विकेट मिल सके।"

वहीं मैच की बात करें तो पेसर दीपक चाहर (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद फाफ दू प्लेसिस (नाबाद 36) और मोइन अली (46) की उम्दा बैटिंग की बदौलत तीन बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-14 के अपने दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह चेन्नई की सुपर किंग्स की यह दो मैचों में पहली जीत है। उसने दिल्ली के हाथों पहले मैच में मिली सात विकेट की हार से उबरते हुए अपना 200वां मैच खेल रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जीत का शानदार तोहफा दिया। धोनी वैसे तो आईपीएल में 200 से अधिक मैच खेल चुके हैं लेकिन सुपर किंग्स के लिए यह उनका 200वां मैच था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement