Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2021: धोनी की पारी से कुछ ऐसा हो गया था चेन्नई के ड्रेसिंग रूम का माहौल, कोच ने किया खुलासा

चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि आईपीएल के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमएस धोनी की पारी ड्रेसिंग रूम को बेहद भावुक कर देने वाली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 11, 2021 10:57 IST
IPL 2021: धोनी की पारी से कुछ...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: धोनी की पारी से कुछ ऐसा हो गया था चेन्नई के ड्रेसिंग रूम का माहौल, कोच ने किया खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमएस धोनी की पारी टीम के ड्रेसिंग रूम को बेहद भावुक कर देने वाली थी। धोनी ने इस मुकाबले में महज 6 गेंदों पर 18 रन बनाते हुए अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई और टीम को फाइनल में पहुंचाया। चेन्नई की जीत के बाद फ्लेमिंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह बहुत शानदार था। यह हमारे लिए भावनात्मक रूप से बहुत बेहतर था। हम धोनी के हर बार अच्छा खेलने की कामना करते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उन पर दबाव है, उन पर उम्मीदें हैं और फिर से वह हमारे लिए अहम साबित हुए। तो चेंजिंग रूम इमोशनल हो गया।"

यह पूछे जाने पर कि धोनी के साथ उनकी क्या बातचीत हुई, तो फ्लेमिंग ने जवाब दिया: "हां, बहुत सारी बातचीत।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है, हमने शायद इन 20 ओवरों में बहुत ज्यादा बात की। बहुत सारी तकनीकी चर्चा हुई और यह जानने की कोशिश की गई कि कौन हमारे लिए बेहतर साबित होगा। कौन जा रहा है जो अधिकतम प्रभाव डाल सके।" फ्लेमिंग ने आगे कहा, " जब कप्तान की तरफ देखा गया तो उन्होंने कहा कि मैं बल्लेबाजी के लिए जाऊंगा। उन्होंने वहां जाके हमें जीत दिलाई। ये हमारे लिए भावुक कर देने वाला लम्हा था।"

RCB vs KKR, IPL 2021, Eliminator : यहां जानें इस मुकाबले का हेड टू हेड रिकॉर्ड, स्क्वाड और इंजरी अपडेट

धोनी के फिनिशिंग टच देने से पहले रुतुराज गायकवाड़ की 70 रनों की पारी और रॉबिन उथप्पा के 63 रनों ने सीएसके की जीत की नींव रखी। इस पर फ्लेमिंग ने कहा, "ठीक है, हमें हर एक खिलाड़ी द्वारा किए गए प्रदर्शन पर बहुत गर्व है जो हमें मैच जीतने में मदद करता है, इसलिए यह बहुत खास था। मुझे पहली गेंद से ही लगा उसका (उथप्पा का) इरादा अच्छा था।"

IPL 2021 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 172 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह चेन्नई फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

DC vs CSK, IPL 2021 : सीजन-14 के फाइनल में पहुंची सीएसके, धोनी ने बताया क्या थी दिल्ली के खिलाफ उनकी रणनीति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement