1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. DCvsRCB Dream 11 Prediction : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्या फिर चलेगा गेंदबाजों का जादू? जानें आज की ड्रीम 11 टीम

DC vs RCB Dream 11 Prediction : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्या फिर चलेगा गेंदबाजों का जादू? जानें आज की ड्रीम 11 टीम

DC vs RCB Dream 11 टीम की कप्तानी हमने अभी तक आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को सौंपी है, वहीं उप-कप्तान हमने अक्षर पटेल को बनाया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 27, 2021 14:31 IST
Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore VIVO IPL 2021 Dream 11 Prediction Match 22- India TV Hindi
Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore VIVO IPL 2021 Dream 11 Prediction Match 22

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Dream 11 Prediction VIVO IPL 2021 Match 22 

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2021 का 22वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। सोमवार पंजाब और कोलकाता के बीच हुए मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है की DC vs RCB मुकाबला भी लो स्कोरिंग हो सकता है और इस मुकाबले में भी गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी दिख सकते हैं।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए हमने DC vs RCB Dream 11 टीम चुन ली है। इस टीम की कप्तानी हमने अभी तक आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को सौंपी है, वहीं उप-कप्तान हमने अक्षर पटेल को बनाया है। DC vs RCB Dream 11 टीम में हमने चार गेंदबाजों समेत तीन ऑलराउंडर को जगह दी है। आइए देखते हैं आज के डीसी बनाम आरसीबी मुकाबले की ड्रीम 11 टीम - 

बल्लेबाजी क्रम (विराट कोहली, शिखर धवन, देवदत्त पडिक्कल)

DC vs RCB Dream 11 टीम के बल्लेबाजी क्रम में हमने विराट कोहली समेत शिखर धवन और युवा देवदत्त पडिक्कल को जगह दी है। इस सीजन में यह तीनों खिलाड़ी ही अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। धवन ने तो इस सीजन में अभी तक ऑरेंज कैप पर कब्जा किया हुआ है, वह इस समय 51 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं और 259 रनों के साथ ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर हैं।

विकेट कीपर (एबी डी विलियर्स)

DC vs RCB Dream 11 टीम के विकेट कीपर के रूप में हमने मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स को चुना है। डी विलियर्स विकेट के पीछे तो लाजवाब हैं ही, लेकिन जब वह बल्लेबाज करने आते हैं तो गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देते हैं। अभी तक इस सीजन में उन्होंने एक ही शानदार पारी खेली है जिस वजह से उम्मीद है कि वह आज के मैच में धमाल मचाएंगे।

ऑलराउंडर (मार्कस स्टॉयनिस, अक्षर पटेल (vc), वॉशिंगटन सुंदर)

DC vs RCB Dream 11 टीम के ऑलराउंडर के रूप में हमने मार्कस स्टॉयनिस के साथ अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को जगह दी है। यह तीनों ही खिलाड़ी गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है। स्टॉयनिस जहां दिल्ली के लिए फिनिशर का रोल अदा करते हैं वहीं आरसीबी ने सुंदर से पिछले मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करवाई थी। ऐसे में ये खिलाड़ी हमारी ड्रीम 11 टीम के लिए अधिक से अधिक Fantasy Points बटौर सकता है। 

गेंदबाजी आक्रमण (हर्षल पटेल (c), मोहम्मद सिराज, आवेश खान और कगिसो रबाडा)

DC vs RCB Dream 11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल के साथ मोहम्मद सिराज, आवेश खान और कगिसो रबाडा को जगह दी है। ये चारों खिलाड़ी किफाती गेंदबाजी करने के साथ-साथ विकेट भी निकालते हैं। अहमदाबाद की पिच पर यह और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

DC vs RCB Dream 11 टीम : विराट कोहली, शिखर धवन, देवदत्त पडिक्कल, एबी डी विलियर्स, मार्कस स्टॉयनिस, अक्षर पटेल (vc), वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल (c), मोहम्मद सिराज, आवेश खान और कगिसो रबाडा

Write a comment

Social Tracker