Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Exclusive | मांजरेकर ने माना, इस ताकत के चलते ना सिर्फ प्लेऑफ बल्कि IPL ख़िताब की दावेदार है बैंगलोर

इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि बैंगलोर की टीम इस साल काफी मजबूत नजर आ रही है और प्लेऑफ में जगह बनाने की हकदार है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 14, 2021 19:03 IST
Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Royal Challengers Bangalore

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के 2021 सीजन का 6वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा। जिसके लिए इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि बैंगलोर की टीम इस साल काफी मजबूत नजर आ रही है और प्लेऑफ में जगह बनाने की हकदार है। 

मांजरेकर ने कहा, "विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम में पिछले कई सालों से धाकड़ खिलाड़ी नजर आते रहे हैं। उनकी स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वाशिंग्टन सुंदर जैसे ताकतवर गेंदबाज हैं। जबकि तेज गेंदबाजी बैंगलोर की हमेशा से समस्या बनी रही थी। लेकिन इस बार मुझे लगता है कि उनके पास सटीक तेज गेंदबाजों का पूल है। उसमें 6 से 7 गेंदबाज शामिल हैं। जिसके चलते कोहली के उपर 4 ओवर एक ही गेंदबाज से कराने का दबाव नहीं है. इसलिए मुझे लगता है आरसीबी ना सिर्फ प्लेऑफ में बल्कि टाइटल जीत की भी प्रबल दावेदार है।"

आईपीएल के जारी सीजन-14 के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली धीमी बल्लेबाजी के लिए भी ट्रोल हुए थे। ऐसे में कोहली की बल्लेबाजी को लेकर मांजरेकर ने आगे कहा, "मैं हमेशा से कहता आ रहा हूँ कि आधुनिक टी20 क्रिकेट में जिस तरह से सूर्य कुमार यादव, इशान किशन जैसे बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे हैं। उनसे अब कोहली और रोहित को सीखना चाहिए। ऐसा हुआ भी है इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने ऐसा किया भी था। मेरे ख्याल से कोहली जल्द ही निखरकर सामने आने वाले हैं।"

बैंगलोर की टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में कोरोना वायरस को मात देकर देवदत्त पादिक्कल जल्द ही मैदान में बल्ला लेकर उतरें वाले हैं। ऐसे में देवदत्त के टीम में जुड़ने से बैंगलोर को मिलने वाली मजबूती के बारे में मांजरेकर ने कहा, "पादिक्कल के आने से ओपनिंग में लेफ्ट हैण्ड व राईट हैण्ड कॉम्बिनेशन बन जाएगा। जिससे आरसीबी को काफी फायदा होने वाला है। "

जबकि अंत में चहल के बारे में मांजरेकर ने चिंता जताते हुए कहा, "पहले मैच में उन्हें काफी मार पड़ी थी। जिसका कारण ये है कि वो पुराने रंग में नहीं नजर आ रहे हैं। मेरे ख्याल से उनकी गेंदों को अब ज्यादातर बल्लेबाजों ने पढना सीख लिया है। ऐसे में चहल को वापसी करनी होगी।"

बता दें कि बैंगलोर ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर सीजन-14 का जीत से आगाज किया था। जिसके बाद अब वो अपने दूसरे मैच में हैदराबाद को हराकर विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement