Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2021, SRH vs RCB : कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसकी पारी ने पैदा किया अंतर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने IPL 2021 के छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से हराते हुए इस सीजन लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2021 9:38 IST
IPL 2021, SRH vs RCB : कोहली ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, SRH vs RCB : कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसकी पारी ने पैदा किया अंतर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने IPL 2021 के छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से हराते हुए इस सीजन लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही कोहली की कप्तानी वाली RCB ने पाइंट टेबल में टॉप पर जगह बना ली।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल के 41 गेंद में 59 रन के दम पर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाये। जवाब में एक समय 14वें ओवर में एक विकेट पर 96 रन बना चुके सनराइजर्स 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। RCB की ओर से मैच का रुख शाहबाज अहमद ने अपने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर बदल दिया।

IPL 2021 : वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, इस मामलें में रोहित को छोड़ा पीछे

RCB की लगातार दूसरी जीत से खुश कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर काफी गर्व है। जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, "मुझे अपनी टीम गर्व है। यह हमारे लिए एक टॉप मैच था और विकेट भी चुनौतीपूर्ण था, हमने कल देखा। हमारे पास अधिक गेंदबाजी विकल्प थे और उन अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्पों ने बीच के ओवरों में प्रभाव डाला। मैंने खिलाड़ियों से यह भी कहा कि अगर हमने 149 रन बनाए हैं, तो विपक्षी टीम के लिए यह 149 रन बनाना मुश्किल होगा। इसलिए अपने आप पर भरोसा रखें।"

उन्होंने कहा, "दबाव में लक्ष्य का पीछा करने पर आप विकेट खो देते हैं, खेल कहीं भी स्विंग कर सकता है। दबाव में हमारी योजना सफल रही। मैच पुरानी गेंद के साथ और भी मुश्किल होता चला गया। मैंने पावरप्ले में कुछ बाउंड्री के साथ मोमेंटम बनाए रखने की कोशिश की। मुझे लगता है कि मैक्सी की पारी ने अंतर पैदा किया। बहुत ईमानदारी से कहूं, तो हम इस सीज़न जीत से बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं हैं। हमारे पास योजनाओं की स्पष्टता है।"

SRH vs RCB : हैदराबाद के निराश कप्तान वॉर्नर ने माना, इस कारण उनकी टीम हारी जीती हुई बाजी

कप्तान कोहली ने हर्षल की तारीफ करते हुए कहा, "हमने दिल्ली से हर्षल को खरीदा, उसे एक विशिष्ट भूमिका दी और अब वह हमारे लिए एक उत्कृष्ट काम कर रहा है। हम एक समय में एक मैच पर काम कर रहे हैं, हम एक टीम के रूप में एक दूसरे के साथ काफी एन्जॉय भी कर रहे हैं। पेशेवर होने और मैदान पर काम करने की जरूरत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement