1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. MI v KKR : वेंकटेश-त्रिपाठी की तूफानी पारी से KKR ने मुंबई को मात देकर टॉप-4 में बनाई जगह

MI v KKR : वेंकटेश-त्रिपाठी की तूफानी पारी से KKR ने मुंबई को मात देकर टॉप-4 में बनाई जगह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। इ

Bhasha Bhasha
Updated on: September 23, 2021 23:24 IST
MI v KKR :...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MI v KKR : वेंकटेश-त्रिपाठी की तूफानी पारी से KKR ने मुंबई को मात देकर टॉप-4 में बनाई जगह

अबुधाबी। नये खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के इस सत्र के बहाल होने के बाद लगातार दूसरी जीत दर्ज की और मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बना ली । मुंबई की यह लगातार दूसरी हार थी। अपना दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे अय्यर ने 30 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाये । वहीं राहुल त्रिपाठी 42 गेंद में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। 

केकेआर ने मुंबई को छह विकेट पर 155 रन पर रोकने के बाद 29 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं क्विंटोन डिकॉक के अर्धशतक के बावजूद मुंबई इंडियंस छह विकेट पर 155 रन ही बना सकी । केकेआर के गेंदबाजों ने आखिर दस ओवर में सिर्फ 75 रन देकर पांच विकेट लिये। शुभमन गिल और अय्यर ने केकेआर को शानदार शुरूआत दिलाई। ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने ने पहले दो ओवर में 15-15 रन दिये । तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने गिल को आउट किया। इसके बाद अय्यर और त्रिपाठी ने 88 रन की साझेदारी करके केकेआर की जीत तय कर दी। इससे पहले मुंबई के लिये कप्तान रोहित शर्मा ने 30 गेंद में 33 रन बनाकर शानदार शुरूआत की । इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेले थे। 

स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या लगातार दूसरे मैच से बाहर रहे जिससे उनकी फिटनेस पर सवाल उठने लगे हैं । रोहित ने चौथे ओवर में स्पिनर वरूण चक्रवर्ती को लगातार दो चौके लगाये । दूसरे छोर पर डिकॉक ने 42 गेंद में 55 रन की पारी खेली । उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को मैच का पहला छक्का जड़ा । छठे ओवर में आये प्रसिद्ध कृष्णा को डिकॉक ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्के लगाकर 16 रन लिये। उस समय स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रन था। डिकॉक ने आंद्रे रसेल को लगातार दो चौके लगाये। 

आखिर में सुनील नारायण ने रोहित को सीमारेखा के पास शुभमन गिल के हाथों लपकवाया । उन्होंने टी20 क्रिकेट में नौवीं बार रोहित का विकेट लिया । सूर्यकुमार यादव पांच रन बनाकर कृष्णा का शिकार हुए जिन्होंने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच थमाया। इस बीच डिकॉक ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। केकेआर के गेंदबाजों ने 10वें से 15वें ओवर के बीच में 26 रन ही दिये और दो विकेट चटकाये । पोलार्ड ने आखिरी पांच ओवर में बड़े शॉट खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। आखिरी ओवर में फर्ग्यूसन ने पोलार्ड और कृणाल पंड्या (12) के विकेट चटकाये। 

Write a comment

Social Tracker