Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स के 'दिल की धड़कन' हैं महेंद्र सिंह धोनी: कोच स्टीफेन फ्लेमिंग

आईपीएल सीजन 14 में पहली जीत हासिल करने वाली चेन्नई के हेड कोच स्टीफेन स्लेमिंग ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स के दिल की धड़कन बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2021 14:28 IST
Stephen Fleming Coach of Chennai Superkings- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Stephen Fleming Coach of Chennai Superkings

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपना 200वां मैच खेला। जिसमें चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने घातक गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई, इस तरह टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने वाली चेन्नई के हेड कोच स्टीफेन स्लेमिंग ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स के दिल की धड़कन बताया है। 

पंजाब के खिलाफ मिली जीत के बाद फ्लेमिंग ने प्रेसवार्ता में कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि वो सीएसके ( चेन्नई सिपर किंग्स ) के दिल की धड़कन है। फिर चाहे वो उनका प्रदर्शन हो मार्गदर्शन हो या फिर उनकी कप्तानी...उनके एक फ्रेंचाईजी के लिए लंबा खेलने की इच्छा को मैं सराहता हूँ। 200 मैच खेलना और उसके बाद भी खेलने की भूख जारी रखना। ये उनके शानदार व्यक्तित्व और फ्रेंचाईजी के प्रति कर्तव्य को दर्शाता है। मेरे विचार से फ्रेंचाईजी और धोनी साथ - साथ आगे बढे हैं। इसलिए इन दोनों के बीच काफी अच्छे संबंध हैं।"

वहीं मैच में दीपक चाहर की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे पंजाब किंग्स की पहली पारी 106 रनों पर सिमट गई। जिसमें चाहर ने पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और निकोलस पूरण का विकेट लेकर उनकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 

इस तरह 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लेने वाले चाहर के बारे में कोच फ्लेमिंग ने कहा, "पिछले मैच में देखें तो हम परिस्तिथियों को सही से भांप नहीं पाए थे और ओस के कारण गेंदबाजी में मौके नहीं बने थे। जिसके बाद दूसरे मैच में ना सिर्फ हमने माहौल को समझा बल्कि दीपक चाहर ने पहले मैच के बाद शानदार वापसी भी की है। इसलिए गेंदबाजी विभाग के पास इस माहौल में जो विकेट लेने का चैलेंज था वो उन्होंने पहले मैच के बाद दूसरे मैच में पूरा किया है। चाहर को दोनों तरफ स्विंग कराने के साथ - साथ उसको कंट्रोल करने की भी महारथ हासिल है।"

अंत में जब फ्लेमिंग से चेन्नई के टॉप आर्डर में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा, "ऋतुराज शानदार खिलाड़ी हैं और वो टीम को एक बहुत अच्छा संतुलन प्रदान करता है। एक अच्छी गेंद के कारण वो आउट हुआ। इसलिए हम वो फ्रेंचाईजी नहीं है जो एक मैच के बाद खिलाड़ी को बदल दे। ऋतुराज काफी टैलेंटड खिलाड़ी है। इसलिए हमारी ओपनिंग जोड़ी फाफ डू प्लेसिस और ऋतुराज के रूप में ही रहेगी। एक बार हम जिसे भी चुनते हैं उसे भरपूर मौका देते हैं।"

बता दें की मैच में ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 5 रन ही बनाकर आउट हो गए थे, जिसके बाद भी कोच ने उनपर भरोसा जताए रखा है। अब चेन्नई का अगला मैच 19 मार्च को राजस्थान के खिलाफ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement