Friday, April 26, 2024
Advertisement

MI vs RCB : ग्लेन मैक्सवेल ने स्टेडियम के बाहर मारा 100 मीटर लंबा छक्का तो राहुल-प्रीति जिंटा पर बनने लगे MEME

दरअसल, पिछले सीजन में मैक्सवेल ने एक भी छक्का नहीं लगाया था और उनकी परफॉर्मेंस भी निराशाजनक रही थी। जिस वजह से पंजाब की टीम ने इस सीजन उन्हें रिलीज कर दिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 09, 2021 22:54 IST
MI vs RCB Glenn Maxwell hits 100 meter long six outside the stadium, then MEME starts on KL Rahul Pr- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MI vs RCB Glenn Maxwell hits 100 meter long six outside the stadium, then MEME starts on KL Rahul Preity Zinta

आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीजन आरसीबी की ओर से पहली बार आईपीएल खलने उतरे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान के बाहर 100 मीटर लंबा गगनचुंबी छक्का लगाकर हर किसी को हैरान कर दिया। मैक्सवेल का यह लाजवाब शॉट देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान हो गए। 

मैक्सवेल ने यह छक्का 10वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल पांड्या को लगाया। मैक्सवेल ने कदमों का इस्तेमाल कर गेंद को सामने की तरफ शॉट लगाकर गेंद को स्टेडियम के पार पहुंचाया।

इस छक्के के बाद मैक्सवेल के पूर्व कप्तान केएल राहुल और मालकिन प्रीति जिंटा ट्विटर पर ट्रोल होने लगे। दरअसल, पिछले सीजन में मैक्सवेल ने एक भी छक्का नहीं लगाया था और उनकी परफॉर्मेंस भी निराशाजनक रही थी। जिस वजह से पंजाब की टीम ने इस सीजन उन्हें रिलीज कर दिया था।

देखें मीम्स

बता दें, हर्षल पटेल (5-27) क बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शुक्रवार को जारी आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया। मुम्बई की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में चार विकेट गंवाए। तीन हर्षल के खाते में आए जबकि एक रन आउट हुआ। मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 159 रन बनाने में सफल रही।

हर्षल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया।

बहरहाल, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही मुम्बई ने 24 रनों के कुल योग पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। कप्तान रोहित शर्मा (19 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31 रन, 23 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) और क्रिस लिन (49 रन, 35 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने शानदार बैटिंग करते हुए दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

यादव 94 के कुल योग पर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए। आईपीएल-14 के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल जेमिसन ने इस तरह इस लीग में सफलता का पहला स्वाद चखा।

यादव के आउट होने के बाद लिन और इशान किशन (28 रन, 19 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) स्कोर को 100 के पार ले गए। लिन अपने अर्धशतक की ओर अग्रसर थे लेकिन उससे एक रन पहले ही वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपक लिए गए। लिन का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा।

हार्दिक पांड्या (13) का विकेट 135 के कुल योग पर गिरा जबकि किशन 145 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। इसके बाद कीरन पोलार्ड (7), क्रूणाल पांड्या (7), मार्को जेनसन (0), राहुल चहर (0) सस्ते मे आउट हो गए।

मुम्बई को दो खिलाड़ी रन आउट हुए जबकि इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों में एक जेमिसन तथा सुंदर को एक-एक सफलता मिली। जेमिसन ने अपने चार ओवर के कोटो में सिर्फ 27 रन दिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement