Saturday, April 20, 2024
Advertisement

DC vs KKR : 6 गेंदों में 6 चौके जड़कर ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में 6 लगातार चौके जड़कर इतिहास रच दिया है। अब वो आईपीएल इतिहास में एक ओवर में 6 लगातार चौके जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2021 21:56 IST
Prithvi Shaw of Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Prithvi Shaw of Delhi Capitals

आईपीएल 2021 का 25वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। जिसमें दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में 6 लगातार चौके जड़कर इतिहास रच दिया है। अब वो आईपीएल इतिहास में एक ओवर में 6 लगातार चौके जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

दरअसल, मैच के दौरान कोलकाता की तरफ से पहला ओवर शिवम् मावी कराने आए। जबकि स्ट्राइक पर पृथ्वी शॉ थे। इस तरह मावी ने पहली गेंद वाइड डाली जबकि उसके बाद पृथ्वी ने बल्ले से हमला करना शुरू किया और लगातार सभी दिशाओं में उन्होंने 6 चौके जड़ डाले। इस तरह 155 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की तरफ से पृथ्वी ने पहले ही ओवर में 24 रन बल्ले से बना डाले। जबकि कुल 25 रन आए। 

इस तरह एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने वाले पृथ्वी आईपीएल इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि सबसे पहले ये कारनामा साल 2012 में अजिंक्य रहाणे ने किया था। उन्होंने राजस्थान की टीम से खेलते हुए एस अरविदं के एक ओवर में बैंगलोर के खिलाफ ये कारनामा किया था। जबकि आईपीएल में लगातार 6 गेंदों में 6 चौके जड़ने वाले पृथ्वी तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। साल 2013 में ल्युक राईट ने भी इस तरह का कारनामा किया था। 

वहीं मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट पर 154 रनों पर रोक दिया। कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के सहारे 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 19, नितिश राणा ने 15 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 45 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो जबकि आवेश खान तथा मार्कस स्टोयनिस ने एक-एक विकेट चटकाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement