Friday, April 26, 2024
Advertisement

DC vs KKR : पृथ्वी शॉ के धमाकेदार 'शो' से दिल्ली ने कोलकाता को एकतरफा अंदाज में हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (82) की तूफानी पारी के चलते 155 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और केकेआर को 7 विकेट से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 29, 2021 23:06 IST
Prithvi Shaw - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Prithvi Shaw 

अहमदाबाद| शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 41 गेंद में 82 रन की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने गुरूवार को आईपीएल के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया। जीत के लिये 155 रन से कमोबेश आसान लक्ष्य को दिल्ली ने तीन विकेट खोकर 21 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। शॉ ने 41 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाये। उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिये 132 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की दी थी। धवन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की सहायता से 46 रन बनाये। 

पैट कमिंस ने 14वें ओवर में उन्हें आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। कमिंस ने ही शॉ और ऋषभ पंत (16) को भी पवेलियन भेजा। इससे पहले आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर छह विकेट पर 154 रन बनाये। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई केकेआर की शुरूआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे। 

चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया। दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे जिन्होंने ईशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े। मोर्गन और सुनील नारायण तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका। यादव ने दोनों विकेट लिये। 

केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया। मोर्गन ने लांग आफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि नारायण बोल्ड हो गए। इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए। रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये। 

इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में दस अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि केकेआर इतने ही मैचों में चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement