1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. मुझे मेरे ऊपर भरोसा करवाने के लिए राजस्थान रॉयल्स का आभारी हूं: करियप्पा

मुझे मेरे ऊपर भरोसा करवाने के लिए राजस्थान रॉयल्स का आभारी हूं: करियप्पा

करियप्पा ने कर्नाटक और पंजाब किंग्स की ओर से टी20 मैच खेले लेकिन पिछले कुछ समय में उन्हें अवसाद से जूझना पड़ा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 08, 2021 17:24 IST
Rajasthan Royals helped me when i was at my worst: KC...- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Royals helped me when i was at my worst: KC Cariappa

दो करोड़ 40 लाख रुपये की राशि के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में रहस्यमयी स्पिनर के रूप में शुरुआत करने वाले केसी करियप्पा को कुछ ही मैच खेलने का मौका मिला जिसमें वह प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। इसके छह साल और 29 टी20 मैच खेलने के बाद करियप्पा अब राजस्थान रॉयल्स की ओर से छाप छोड़ने को तैयार हैं।

करियप्पा ने कर्नाटक और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से टी20 मैच खेले लेकिन पिछले कुछ समय में उन्हें अवसाद से जूझना पड़ा। रॉयल्स के शीर्ष अधिकारी जुबिन भरूचा के फोन ने बेंगलुरू के करियप्पा के लिए चीजों को पटरी पर ला दिया।

करियप्पा ने कहा, "मैं बेंगलुरू में ऐसे ही घूम रहा था और मेरी फिटनेस पर असर पड़ा था लेकिन तब जुबिन सर का फोन आया और उन्होंने मुझे आईपीएल ट्रायल के लिए आने को कहा।"

करियप्पा ने रॉयल्स की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "मैं स्तब्ध था कि कोई मुझे ट्रायल के लिए आने को कह रहा है क्योंकि मैंने लगभग एक साल गंवा दिया था और मेरा वजन लगभग 95 किग्रा था। हालांकि मैं वहां गया और मैंने अच्छी गेंदबाजी की।" यहां तक कि भरूचा ने करियप्पा से पूछा कि उनके साथ क्या दिक्कत है।

भावुक करियप्पा ने कहा, "जुबिन सर ने इसके बाद मुझे कहा, 'मैं 2015 से तुम्हें देख रहा हूं लेकिन तुम्हारे साथ समस्या क्या है। तुम्हारी फिटनेस के साथ क्या दिक्कत है। हमें तुम्हारी गेंदबाजी पसंद है लेकिन तुम्हें अपनी फिटनेस ठीक करनी होगी।' और उस समय मुझे दोबारा प्रेरणा मिली और मैंने फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की।

इसलिए मैं मेरे ऊपर भरोसा करने के लिए उनका और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी का आभारी हूं।"

IND v ENG : अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बांधे कोहली की तारीफों के पुल

आगामी सत्र को अपने जीवन का सबसे अहम समय करार देते हुए करियप्पा ने कहा कि वह इस मौके का इस्तेमाल भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश करने के रूप में करेंगे।

Write a comment

Social Tracker